दिल्ली : अलग-अलग स्कीम में निवेश के नाम पर 200 से ज्यादा को ठगने वाला अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

आरोपी हिमांशु सिंह ने राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या से लॉ किया है. वह छुट्टियों के दौरान दिल्ली के मंडावली में अपनी मौसी (बुआ) के घर आता-जाता था और मंडावली में ट्यूशन सेंटर चलाता था.

दिल्ली : अलग-अलग स्कीम में निवेश के नाम पर 200 से ज्यादा को ठगने वाला अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

दिल्ली पुलिस ने एक ठग को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली :

फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रॉ के बहाने लोगों से ठगी करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम हिमांशु सिंह है. पुलिस के मुताबिक हिमांशु और उसके साथियों ने लगभग 200 से अधिक लोगों को ठगा है. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की कार्रवाई में हिमांशु सिंह गिरफ्तार हुआ है. आरोप है कि प्रवीण कुमार सिंह, वीनू सिंह, दीपक कुमार सिंह और हिमांशु सिंह जय मां लक्ष्मी को-ऑपरेटिव थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसाइटी लिमिटेड के नाम से एक सोसाइटी चला रहे थे और अर्पित क्लॉथ स्टोर के नाम से मंडावली में दुकान चला रहे थे. इन लोगों ने अलग-अलग स्कीम में निवेश कराने के नाम पर 200 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की. 

जांच के दौरान, यह पता चला कि सोसायटी आरबीआई के साथ पंजीकृत नहीं थी और इसलिए वे किसी भी योजना में सीधे लोगों से पैसा इकठ्ठा नहीं कर सकते थे. आरोपी प्रवीण कुमार सिंह, वीनू सिंह और हिमांशु सिंह मामला दर्ज होने के बाद से फरार थे. पुलिस आरोपियों का पता लगाने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. प्रवीण कुमार सिंह और वीनू सिंह को 6 फरवरी 2020 को भगोड़ा घोषित कर दिया गया था. वहीं आरोपी हिमांशु सिंह को  8 सितंबर 2021 को भगोड़ा घोषित किया गया था. तीन आरोपी प्रवीण कुमार सिंह, वीनू सिंह और दीपक कुमार सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. 

दिल्ली : बदमाशों की फायरिंग से दहशत में लोग, कार के शीशे तोड़े; रामदास नगर में युवक की गोली मारकर हत्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरोपी हिमांशु सिंह ने राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय अयोध्या से लॉ किया है. वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था. वह छुट्टियों के दौरान दिल्ली के मंडावली में अपनी मौसी (बुआ) के घर आता-जाता था और मंडावली में ट्यूशन सेंटर चलाता था.