पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, आरएसपुरा में की गई गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान शहीद

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, आरएसपुरा में की गई गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान शहीद

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:

पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन जारी है. रात से आरएसपुरा में पाक रेंजर्स फायरिंग कर रहे हैं. अब्दुलिया के पास 14-15 बीएसएफ पोस्ट को टारगेट कर पाक की ओर से जबरदस्त फायरिंग की गई, जिसमें बीएसएफ की ओर से करारा जवाब दिया गया.

इस बीच अब्दुलिया इलाके में पाकिस्तानी गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हुए एक बीएसएफ जवान का निधन हो गया. वहीं इस फायरिंग में छह स्थानीय लोग भी घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

वैसे दिन में ज्यादातर फायरिंग न के बराबर होती है, लेकिन शाम ढलते ही मशीनगन से लेकर मोर्टार तक से पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी शुरू हो जाती है. रात को अरनिया सेक्टर पर पाक की ओर से छोटे हथियार से लेकर मोर्टार तक से फायरिंग की गई. इस फायरिंग में कुछ मवेशियों के मारे जाने की खबर भी है. कई घरों को नुकसान पहुंचा है सो अलग.

वैसे इन इलाकों में ज्यादातर लोग अपने घर छोड़कर सुरक्षित इलाकों में चले गए हैं और जो रह गए हैं, उनकी जान भी अटकी हुई है. कई जगहों में तो लोगों ने अपने घरों में बनाए गए बंकर में शरण ले रखी है ताकि अपनी जान बचाई जा सके, क्योंकि सरहदी इलाकों में बने घर पाकिस्तानी गोलों की मार से अब सुरक्षित नहीं हैं.

अब चिंता इसलिए बढ़ गई है पाक की ओर से अब रिहाइशी इलाकों को भी निशाना बनाया जा रहा है. हालांकि बीएसएफ पाकिस्तान के हमले का मुंहतोड़ जवाब दे रही है.लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है.    


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com