यह ख़बर 15 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

भंवरी के बेटे को सरकारी नौकरी, बच्चों को राहत पैकेज

खास बातें

  • भंवरी देवी के आश्रितों को राहत पैकेज की घोषणा करते हुए उसके पुत्र को सरकारी नौकरी जबकि दोनों पुत्रियों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।
जयपुर:

राजस्थान सरकार ने जोधपुर की बोरूदा की नर्स भंवरी देवी के आश्रितों को राहत पैकेज की घोषणा करते हुए उसके पुत्र को सरकारी नौकरी जबकि दोनों पुत्रियों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार भंवरी देवी की हत्या के बाद उसके पुत्र साहिल को कनिष्ठ लिपिक या उसके समकक्ष पद पर सरकारी नौकरी और उनकी बेटियों को हत्या की वजह से देय दो-दो लाख रुपये का मुआवजा और मुख्यमंत्री सहायता कोष से दो-दो लाख रुपये की अतिरिक्त राशि की सहायता दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सहायता कोष से मिलने वाली दो-दो लाख रुपये की राशि भंवरी देवी की बेटियों गुनगुन और अश्विनी के नाम से सावधि जमा खाते में जमा करवाए जाएंगे जिससे उनकी शादी के समय यह राशि काम आ सके। दोनो बेटियों की शादी के समय राज्य सरकार की ओर से और पचास-पचास हजार रुपए की नकद आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के अनुसार राहत पैकेज में भंवरी के तीनों बच्चे यदि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के छात्रावासों में रहते हैं तो उनके खाने-पीने व रहने की सुविधा नि:शुल्क दी जाएगी। विभाग की योजनाओं के तहत प्रत्येक बच्चे को उच्च शिक्षा ग्रहण करने पर उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति दी भी जाएगी।