विज्ञापन
This Article is From Feb 08, 2019

ED दफ्तर पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, INX मीडिया मामले में पूछताछ

INX मीडिया मामले में पूछताछ के लिए पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ईडी दफ़्तर पहुंच गए हैं.

ED दफ्तर पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, INX मीडिया मामले में पूछताछ
पी चिदंबरम (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

INX मीडिया मामले में पूछताछ के लिए पूर्व वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ईडी दफ़्तर पहुंच गए हैं. आरोप है कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते INX मीडिया समूह को विदेशों से रक़म हासिल करने के लिए जो मंज़ूरी दी, उसमें अनियमितताएं हुईं.  इस मंज़ूरी के एवज़ में चिदंबरम के बेटे कार्ति पर घूस लेने का आरोप है. गुरुवार को INX मीडिया मामले में उनसे भी ईडी ने 6 घंटे की पूछताछ की थी.

इसेस पहले पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम धनशोधन जांच मामले में बृहस्पतिवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए जहां उनसे छह घंटे तक पूछताछ चली.  अधिकारियों ने बताया कि कार्ति को धनशोधन निरोधक कानून के तहत उनके बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया गया था. वह सुबह 11 बजे मध्य दिल्ली के जामनगर में ईडी के कार्यालय पहुंचे और शाम करीब छह बजे से पहले वहां से लौटै.

भोजनावकाश के लिए उन्हें करीब एक घंटे का समय मिला था. पहले भी इस मामले में उनसे कई बार पूछताछ हो चुकी है.    समझा जाता है कि मामले में दूसरे आरोपियों एवं गवाहों के कुछ बयानों को लेकर उनसे पूछताछ हुई. अधिकारियों ने कहा कि पूछताछ के लिए उन्हें फिर बुलाया जा सकता है. ईडी ने पिछले वर्ष इस मामले में कार्ति के भारत एवं विदेश में स्थित करीब 54 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर ली. 

एजेंसी का आरोप है कि कार्ति ने मॉरिशस से निवेश हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की शर्तों का उल्लंघन करने संबंधी मामले की जांच को प्रभावित करने के लिए आईएनएक्स मीडिया से धन लिया था. ईडी ने मामले की जांच के लिए मई 2017 में मामला दर्ज किया था. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी में कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
ED दफ्तर पहुंचे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम, INX मीडिया मामले में पूछताछ
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com