Pegasus विवाद : सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाने को संसद में विपक्ष ने बुलाई बैठक

विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सफाई की मांग की है.

Pegasus विवाद : सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाने को संसद में विपक्ष ने बुलाई बैठक

नई दिल्ली:

विपक्षी पार्टियों ने संसद में मंगलवार सुबह 10 बजे एक रणनीतिक बैठक बुलाई है. इस बैठक में इजरायली स्पाइवेयर Pegasus के जरिए अवैध निगरानी के आरोपों को लेकर सरकार को संसद में घेरने की रणनीति तय की जाएगी. विपक्षी पार्टियों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सफाई की मांग की है. कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्रीय गृहमंत्री से इस्तीफे की मांग की है और कहा है कि पीएम मोदी की भूमिका की भी जांच की जानी चाहिए.

बता दें, न्यूज वेबसाइट द वायर की रिपोर्ट में बताया गया है कि इजरायली स्पाइवेयर Pegasus इस्तेमाल करने वाली एक अज्ञात एजेंसी की हैंकिंग टारगेट लिस्ट में भारतीय नेताओं, पत्रकारों और मंत्रियों के नंबर मिले हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि 300 भारतीय नंबरों की हैकिंग लिस्ट मिली है.

'45 से ज्यादा देश कर रहे हैं यूज, सिर्फ भारत ही निशाने पर क्यों?' : Pegasus विवाद पर BJP

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और दूसरे केंद्रीय मंत्री प्रह्ललाद पटेल का नंबर भी उस हैकिंग लिस्ट में शामिल था. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले 2018-2019 के बीच इन नंबरों को निशाना बनाया गया था. हालांकि, इस मामले पर सरकार की ओर से भी सफाई आई थी. सरकार ने हैकिंग में शामिल होने से साफ इनकार किया है.

Pegasus विवाद : IT मंत्री ने दी संसद में सफाई, लेकिन उनका खुद का नाम ही निकला 'टारगेट लिस्ट' में


वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार क़ानून और संविधान की हत्या कर रही है. मोदी सरकार ने देशद्रोह किया है, राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ किया है. मोदी सरकार बेडरूम की बातें भी सुन रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पेगासस केस : मोदी सरकार कानून और संविधान की हत्या कर रही है - रणदीप सुरजेवाला