एक फोन कॉल आया और पंजाब पुलिस अधिकारी ने कपूरथला लिंचिंग मामले पर लिया यू-टर्न

पंजाब के कपूरथला में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ घंटों बाद, पुलिस अधिकारियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में एक फोन कॉल के बाद बेअदबी लिंक से इनकार किया और अपने बयान से भी पीछे हट गए.

एक फोन कॉल आया और पंजाब पुलिस अधिकारी ने कपूरथला लिंचिंग मामले पर लिया यू-टर्न

पंजाब पुलिस के मुताबिक मामला बेअदबी का नहीं बल्कि चोरी का लग रहा है.

नई दिल्ली:

पंजाब के कपूरथला में पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या करने के कुछ घंटों बाद, पुलिस अधिकारियों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच में एक फोन कॉल के बाद बेअदबी लिंक से इनकार किया और अपने बयान से भी पीछे हट गए. कपूरथला के पुलिस प्रमुख जीएस ढिल्लों ने कल 45 मिनट की अपनी प्रेस वार्ता के दौरान सबसे पहले कहा कि हत्या में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. कपूरथला के महानिरीक्षक ने कहा, "हमारे एसएचओ (स्टेशन हाउस ऑफिसर) के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है कि कैसे लोगों ने पुलिस को अपना कर्तव्य नहीं निभाने दिया, आरोपी की पिटाई की, जिसकी बाद में मौत हो गई."

तभी एक फोन आया जिसके लिए वह कमरे से निकल गए. जब वे लौटे तो ढिल्लों ने कुछ अलग ही कहा. उन्होंने कहा, "हत्या पर दूसरी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है... हम आरोपी की पहचान का पता लगाएंगे और फिर मामला दर्ज करेंगे."

पंजाब में ‘बेअदबी' पर एक और व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, मुख्यमंत्री ने मामलों को चुनाव से जोड़ा

रविवार को निशान साहिब (सिख ध्वज) को हटाने की कोशिश करने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए भीड़ ने कपूरथला में एक गुरुद्वारे की दीवार फांदी, पुलिस के सामने उस आदमी को पीट-पीटकर मार डाला गया और उसके शव को पुलिस जिप्सी में ले जाया गया.ढिल्लों ने स्वीकार किया, "हमने लोगों से हमें आरोपी को साथ ले जाने की अनुमति देने की अपील की, लेकिन लोग गुस्से में थे."

हालांकि पुलिस ने उसे पकड़ लिया था, लेकिन सिख समूहों ने जोर दिया कि उनके सामने ही उससे पूछताछ की जाए. सेलफोन वीडियो में उस व्यक्ति को लाठियों से पिटते हुए देखा जा सकता है.

हरमंदिर साहिब की घटना की केजरीवाल और प्रकाश सिंह बादल ने की निंदा, सीएम चन्नी ने दिया जांच का निर्देश

पुलिस के मुताबिक मामला बेअदबी का नहीं बल्कि चोरी का लग रहा है. ढिल्लों ने कहा, "बेअदबी के प्रयास के कोई स्पष्ट संकेत नहीं हैं." कपूरथला में मारे गए व्यक्ति की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पुलिस ने अभी तक उस व्यक्ति की पहचान भी नहीं की है जिसे इस घटना से एक दिन पहले अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में कथित बेअदबी के प्रयास के बाद पीट पीट कर मार दिया गया था.

Video: अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com