हरमंदिर साहिब की घटना की केजरीवाल और प्रकाश सिंह बादल ने की निंदा, सीएम चन्नी ने दिया जांच का निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा - श्री दरबार साहिब की घटना बेहद दुखदाई, यह साजिश हो सकती है, दोषियों पर सख्त कार्रवाई हो

हरमंदिर साहिब की घटना की केजरीवाल और प्रकाश सिंह बादल ने की निंदा, सीएम चन्नी ने दिया जांच का निर्देश

अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की घटना हुई (प्रतीकात्मक फोटो).

नई दिल्ली:

अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब में हुई बेअदबी की घटना पर कड़ी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. आम आदमी पार्टी ने घटना पर दुख जताया और इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पवित्र स्वर्ण मंदिर की बेअदबी पर दुख जताया है और इस घटना की जांच कराने की मांग की है. पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का प्रयास करने के सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा की. सीएम ने राज्य पुलिस अधिकारियों को इस कायराना हरकत के पीछे के असली मकसद और असली साजिशकर्ताओं को लेकर पूरे मामले की गहन जांच करने का निर्देश दिया. सीएम ने एसजीपीसी अध्यक्ष को भी फोन किया और मामले की तह में जाने के लिए अपनी सरकार के पूर्ण समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया.

शनिवार को आम आदमी पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस घटना ने देश-विदेश में बसे सभी पंजाबियों को चोट पहुंचाई है और उनकी भावना आहत हुई है. इस घटना से साजिश की बू आ रही है. इसकी निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच हो एवं दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो.

हरमंदिर साहिब की घटना पर दुख जताते हुए आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, " श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना बेहद दुखदाई है. लोग सदमे में हैं. यह बहुत बड़ी साजिश हो सकती है. दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिले."

आप के पंजाब प्रधान और सांसद भगवंत मान ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए ट्वीट किया,"श्री हरमंदिर साहिब में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बारे में सुनकर दिल दहल गया. बाबा नानक पंजाब और पंजाबियों को आशीर्वाद दें."

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने पवित्र स्वर्ण मंदिर की बेअदबी पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि यह एक साजिश है जिसका पर्दाफाश करने की जरूरत है. बादल ने केंद्र सरकार से आम लोगों की मांगों के अनुसार मामले की तत्काल जांच कराने को कहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तख्त श्री हरमिंदर जी पटना साहिब के अध्यक्ष और शिरोमणि अकाली दल, दिल्ली राज्य के संरक्षक अवतार सिंह हित ट्वीट करके कहा कि ''मैं आज शाम अमृतसर के दरबार साहिब के अंदर बेअदबी के प्रयास की कड़ी निंदा करता हूं. व्यक्ति को पकड़ लिया गया, लेकिन यह चिंताजनक है कि दरबार साहिब परिसर के अंदर ऐसी घटना कैसे हो सकती है.''