दिल्ली में चिकनगुनिया से अब तक 10 मौतें, सत्येंद्र जैन बोले, पैनिक होने की जरूरत नहीं

दिल्ली में चिकनगुनिया से अब तक 10 मौतें, सत्येंद्र जैन बोले, पैनिक होने की जरूरत नहीं

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के अपोलो अस्पताल का दावा है कि उसके यहां भर्ती चिकनगुनिया से पीड़ित पांच मरीजों की मौत हुई है. इससे पहले गंगाराम अस्पताल ने भी चार मौतों की बात कही थी. एक मौत बाड़ा हिंदूराव अस्पताल में हुई है. इसके साथ ही चिकनगुनिया से दिल्ली में मरनेवालों की संख्या दस हो गई है. इस केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा चिकनगुनिया से निपटने को लेकर एक अहम बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि राज्यों को एडवाइज़री जारी की गई है. किसी चीज़ की कमी नहीं है, केन्द्र राज्य को हर मदद देने को तैयार हैं.

इस मामले में दिल्ली सरकार के रवैये की चौतरफ़ा आलोचना के बाद अब मंत्री हरकत में दिख रहे हैं. अब तक एमसीडी और एलडी पर ठीकरा फोड़ रहे स्वास्थ्य मंत्री अब एमसीडी के साथ कोऑर्डिनेशन करके बीमारी से लड़ने की बात कर रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि पैनिक होने की जरूरत नहीं, सरकारी अस्पतालों में पूरे इंतजाम हैं.कई अस्पतालों में 24 घंटे फीवर क्लीनिक और मेडिसिन उपलब्ध हैं. जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें और भी बीमारी थी. साथ ही एक ही अस्पताल में चार मौतों पर जांच बिठाई है. कपिल मिश्रा की एमसीडी से कॉर्डिनेशन की ड्यूटी लगाई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com