पश्चिम बंगाल में भी ब्लैक फंगस का कहर, कोलकाता में एक महिला की मौत, पांच भर्ती

अधिकारी ने बताया कि अभी राज्य में पांच मरीज इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ये सभी मरीज पड़ोसी राज्य बिहार और झारखंड से हैं. हम लगातार उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.’’

पश्चिम बंगाल में भी ब्लैक फंगस का कहर, कोलकाता में एक महिला की मौत, पांच भर्ती

कोलकाता स्थित एक अस्पताल में 32 वर्षीय एक महिला की ब्लैक फंगस के कारण मौत हो गई.

कोलकाता:

कोलकाता (Kolkata) स्थित एक अस्पताल में 32 वर्षीय एक महिला की म्यूकरमाइकोसिस (Mucormycosis) या ब्लैक फंगस (Black Fungus) के कारण मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शहर के हरिदेवपुर की रहनेवाली शम्पा चक्रवर्ती को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राजकीय शंभूनाथ पंडित अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की सुबह महिला की ‘ब्लैक फंगस' के कारण मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने ‘ब्लैक फंगस' मामलों से निपटने के लिए एक विशेषज्ञ समिति गठित की है.

कोरोना की दूसरी लहर में क्यों तेजी से फैला 'ब्लैक फंगस', जानें एम्स डॉयरेक्टर रणदीप गुलेरिया से

अधिकारी ने बताया कि अभी राज्य में पांच मरीज इस बीमारी का इलाज करा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘ये सभी मरीज पड़ोसी राज्य बिहार और झारखंड से हैं. हम लगातार उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं.''

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों से महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत ब्लैक फंगस (म्यूकोरमाइकोसिस) को एक महामारी घोषित करने की अपील की थी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने इस संबंध में आदेश जारी कर कहा कि देश के कई अन्य हिस्सों में ब्लैक फंगस के मामले सामने आ रहे हैं और भविष्य में इस तरह के मामलों के बढ़ने की आशंका है.


यूपी सरकार का कोरोना के मामलों में कमी आने की दावा, 226 मरीजों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में युवाओं के लिए टीकाकरण बंद : CM अरविंद केजरीवाल



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)