यूपी: लखीमपुर खीरी में किशोरी से रेप और हत्‍या के मामले में एक गिरफ्तार

किशोरी का कटा हुआ शव उसके गांव से करीब 200 मीटर दूर सूखे तालाब से बरामद किया गया था. पुलिस ने शुरू में कहा था कि किशोरी को तीखी धार वाले हथियार से मारा गया उसकी गर्दन पर चोटें आई हैं.

यूपी: लखीमपुर खीरी में किशोरी से रेप और हत्‍या के मामले में एक गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी में 17 साल की किशोरी की रेप के बाद हत्‍या कर दी गई थी

खास बातें

  • जिला पुलिस प्रमुख बोले, संदिग्‍ध ने अपराध कबूल किया
  • पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में हुई थी रेप की पुष्टि
  • गांव के पास सूखे तालाब में मिला था किशोरी का शव
लखनऊ:

यूपी के लखीमपुर खीरी ( Lakhimpur Kheri) में इस हफ्ते के प्रारंभ में 17 वर्षीय किशोरी के साथ रेप और हत्‍या (Rape and Murder) के मामले में पुलिस ने एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस प्रमुख सतेंद्र कुमार ने बुधवार शाम को यह जानकारी दी. उन्‍होंने बताया कि संदिग्‍ध ने अपराध कबूल कर लिया और उसके बयान की तस्‍दीक भी की जा चुकी है. पुलिस के अनुसार, संदिग्‍ध की पहचान दिलशाद के रूप में की गई है, वह उस टेलर की शॉप पर सामान की सप्‍लाई करता था जहां से लड़की अपने कपड़े सिलाती थी. पुलिस ने कहा है कि दोनों के बीच फोन पर भी एक-दूसरे से बात किया करते थे. पुलिस का दावा है कि घटना वाले दिन, किशोरी जब घर वापस जा रही थी तो आरोपी ने उसका पीछा किया और रेप करने के बाद उसकी हत्‍या कर दी.

लखीमपुर खीरी कांड को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव और मायावती

किशोरी का कटा हुआ शव उसके गांव से करीब 200 मीटर दूर सूखे तालाब से बरामद किया गया था. पुलिस ने शुरू में कहा था कि किशोरी को तीखी धार वाले हथियार से मारा गया उसकी गर्दन पर चोटें आई हैं. पुलिस प्रमुख ने बाद में बताया था कि पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में रेप की भी पुष्टि हुई है. किशोरी के रिश्‍तेदारों के अनुसार, स्‍कॉलरशिप फॉर्म भरने के लिए वह सोमवार को नजदीक के गांव गई थी जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी.

किशोरी के चाचा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, 'वह सोमवार को सुबह 8.30 बजे गई थी, हमें किसी पर शक नहीं है.' जिले में पिछले 10 दिनों में यह रेप और मर्डर की दूसरी घटना है. इससे पहले 15 अगस्‍त को 13 साल की लड़की के साथ रेप कर उसकी हत्‍या कर दी गई थी. उसकी लाश गन्‍ने के खेत से मिली थी जो आरोपियों में से एक का था. इस मामले में गांव को दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बुधवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की राज्‍यपाल आनंदी बेन पटेल को संबोधित ट्वीट में लिखा, 'महामहिम राज्यपाल महोदया, यूपी में महिला सुरक्षा के हालात बहुत खराब हो चुके हैं.लखीमपुर की एक लड़की ऑनलाइन फॉर्म भरने जा रही थी. उसकी बलात्कार कर नृशंस तरीके से हत्या हो गई. यूपी में ऐसा अब रोज हो रहा है. आशा है आप इसकी गंभीरता समझेंगी और संज्ञान में लेंगी.'


यूपी के लखीमपुर खीरी में 17 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com