विज्ञापन
This Article is From Dec 19, 2021

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कहर, छह और मामले आये सामने, संक्रमित मामलों की संख्या 54 हुई

भाग ने एक बयान में कहा कि इनमें से दो रोगियों का तंजानिया की यात्रा का इतिहास था, दो अन्य इंग्लैंड से और एक पश्चिम एशिया से लौटा था.इनमें से पांचों का टीकाकरण हो चुका है और इनमें से दो मरीज महिलाएं हैं.

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कहर, छह और मामले आये सामने, संक्रमित मामलों की संख्या 54 हुई
संक्रमित पाये गये मरीज में हल्के लक्षण हैं और फिलहाल वह एक निजी अस्पताल में भर्ती है.
मुंबई:

महाराष्ट्र में रविवार को ओमिक्रॉन से छह व्यक्ति संक्रमित पाये गये जिससे राज्य में ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 54 हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी. विभाग ने एक बयान में कहा कि इनमें से दो रोगियों का तंजानिया की यात्रा का इतिहास था, दो अन्य इंग्लैंड से और एक पश्चिम एशिया से लौटा था. इनमें से पांचों का टीकाकरण हो चुका है और इनमें से दो मरीज महिलाएं हैं. एक और नया मरीज पुणे जिले के जुन्नार का पांच वर्षीय एक लड़का है. बयान में कहा गया है, ‘‘रविवार को कुल छह मामले सामने आये, उनमें से चार मुंबई में हवाई अड्डे की स्क्रीनिंग के दौरान पाए गए.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के 902 नए मामले सामने आए, नौ और रोगियों की मौत

इन चार मरीजों में एक मुंबई, दो कर्नाटक और एक औरंगाबाद का है जबकि दो का तंजानिया की यात्रा का इतिहास था, दो अन्य ने इंग्लैंड की यात्रा की थी.'' इसमें कहा गया है कि चारों फिलहाल मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में पृथकवास में हैं. इनमें दो महिलाएं हैं. मरीजों की उम्र 21 से 57 साल के बीच है.

विभाग ने बयान में कहा, ‘‘पांच साल के एक लड़के, जो पुणे जिले के जुन्नार के दुबई यात्रियों के करीबी संपर्क में है, में ओमिक्रॉन स्वरूप का पता चला है.'' पुणे शहर के पास पिंपरी चिंचवड बस्ती में, पश्चिम एशिया की यात्रा के इतिहास वाला 46 वर्षीय एक व्यक्ति इस स्वरूप से संक्रमित पाया गया है. मरीज में हल्के लक्षण हैं और फिलहाल वह एक निजी अस्पताल में भर्ती है.

मुंबई : ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जरा सी सख्ती से क्यूं सहमते मजदूर?

गौरतलब है कि भारत में अब तक ओमिक्रॉन वैरिएंट के 150 से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं. कोरोना का यह नया वैरिएंट बेहद संक्रामक माना जाता है. दुनिया भर में इस वैरिएंट के हजारों की संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. ब्रिटेन में तो रविवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के दस हजार के करीब केस सामने आए हैं.

ओमिक्रॉन की चिंता के बीच मुंबई में नाइट में भी वैक्सीनेशन ड्राइव

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com