मुंबई : ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जरा सी सख्ती से क्यूं सहमते मजदूर?

कपड़ा, लकड़ी, सब्जी हर तरह के व्यापार से जुड़े कामगार असमंजस में हैं. कहते हैं बड़ी मुश्किल से पटरी पर आर्थिक स्थिति लौट पाई है. तीसरी बार की सख्ती नहीं झेल पाएंगे.

मुंबई  : ओमिक्रॉन के खतरे के बीच जरा सी सख्ती से क्यूं सहमते मजदूर?

मुंबई में धारा 144 लागू होते ही मजदूरों को सताने लगी चिंता ( प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई:

दक्षिण अफ्रीका ( SOUTH AFRICA) में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( OMICRON) ने दुनिया को चिंता में डाल दिया है. भारत में भी सतर्कता बरती जा रही है. इसको लेकर कई राज्य अपने स्तर पर भी सख्ती दिखा रहे हैं. लेकिन नए वायरस की चिंता पर आर्थिक राजधानी मुम्बई में दिख रही जरा सी सख्ती मजदूरों को असमंजस में फिर से डाल रही है कि कहीं उन्हें नई पाबंदियों से फिर ना गुजरना पड़े. कई व्यापारी तो अभी तक मजदूरों की कमी झेल रहे हैं. कई टीका ना लेने के कारण काम नहीं कर पा रहे हैं. ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए मुंबई में धारा 144 लगते ही पाबंदियों की आहट मालिक और मज़दूर दोनों को सता रही है.

कपड़ा, लकड़ी, सब्जी हर तरह के व्यापार से जुड़े कामगार असमंजस में हैं. कहते हैं बड़ी मुश्किल से पटरी पर आर्थिक स्थिति लौट पाई है. तीसरी बार की सख्ती नहीं झेल पाएंगे. कई मजदूर दूसरी लहर के बाद अपने-अपने गांव से काम पर नहीं लौटे हैं, लिहाजा कुछ व्यापारी, मजदूरों की कमी लंबे समय से झेल रहे हैं. तो कई मजदूर टीका ना लेने के कारण काम पर नहीं लौट पा रहे. 

मुंबई : US से लौटे युवक में मिला OMICRON, वैक्सीन की तीनों डोज ले रखी थी  

कोविड की मार सबसे ज्यादा झेलने वालों में महाराष्ट्र आगे ही रहा है. एहतियातन सरकार को भी शुरुआत से ही सख्त कदम उठाने पड़ते हैं. पर करोड़ों का पेट पालने वाली आर्थिक राजधानी में पाबंदियों की जरा सी आहट भी इन्हें सहमने पर मजबूर करती है.

ब्रिटेन में 93 हजार से ज्यादा कोरोना केस, ओमिक्रॉन के खतरे के बीच रिकॉर्ड मामले

बता दें कि बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 902 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 66,47,840 हो गई. इसके अलावा 12 रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 1,41,329 तक पहुंच गई है.  वहीं मुंबई में ओमिक्रॉन वैरिएंट से पीड़ित लोगों की संख्या 15 हो गई है. इनमें से 13 लोगों को हॉस्पीटल से छुट्टी दे दी गई है. वहीं पूरे महाराष्ट्र में इस वैरिएंट से प्रभावित लोगों की संख्या 40 तक पहुंच गई है. 

सिटी सेंटर : देश में बढ़ते ओमिक्रॉन केस, भारत में 100 से ज्यादा मामले दर्ज हुए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com