जलाने और कूड़े में फेंकने के बाद अब गंगा में भी बहाए जा रहे हैं 1000, 500 के नोट

जलाने और कूड़े में फेंकने के बाद अब गंगा में भी बहाए जा रहे हैं 1000, 500 के नोट

गंगा में बहते दिखे लाखों रुपये...

खास बातें

  • मिर्जापुर में 500 और 1000 के नोट बहाए गए
  • इन नोटों को गंगा नदी में फाड़कर फेंका गया था
  • इनको देखने के लिए किनारों पर भारी भीड़ एकत्र हुई
लखनऊ:

शादियों में नोटों की बारिश आपने देखी होगी, लेकिन नोटों को बहते हुए देखने का मौका शायद न मिला हो. नदी में नोटों को बहते हुए देखने का नजारा शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में देखने को मिला.

मिली जानकारी के अनुसार, मिर्जापुर के कोतवाली क्षेत्र के नारघाट स्थित गंगा में लाखों रुपये तैरते दिखे. यह  नोट 500 और 1000 के थे, जिन पर सरकार पाबंदी लगा चुकी है.

Video: यहां देखें कैसे बहाए जा रहे हैं गंगा में नोट

मिर्जापुर में यह खबर फैलते ही इसे देखने के लिए किनारे पर लोगों की भीड़ लग गई, कुछ लोग नदी में कूदे भी, लेकिन निराशा ही हाथ लगी. क्योंकि नदी में नोट फाड़कर फेंके गए थे. इससे पहले बरेली में नोट जलाने की खबरें आई थीं.

गुरुवार को भी एक ऐसे ही मामले में पुणे में नगर निगम की एक कूड़ा उठाने वाली महिला को एक हजार के 52 नोट सड़क किनारे एक प्‍लास्टिक की थैली में मिले. उसने उनके बारे में तत्‍काल अपने सुपरवाइजर को बताया. बाद में पुलिस को मामले की जानकारी दी गई. पुलिस नोटों की असलियत और इसके मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

इससे पूर्व आज यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों को दिक्कत हो रही है. 30 नवंबर तक पुराने नोट चलने दें. इस चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि अब भी बहुत बड़ी आबादी बीमारियों के इलाज के लिए निजी अस्पतालों पर निर्भर है. ऐसे में 8 नवंबर को अचानक 500 और 1000 के नोटों का चलन बंद किए जाने से खासकर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों और उनके तीमारदारों को भारी दिक्कतें हो रही हैं. कई मरीजों के लिए यह स्थिति जानलेवा भी हो रही है.

इससे पहले मुलायम सिंह यादव इस फैसले को टालने की बात कह चुके हैं. बसपा सुप्रीमो मायावाती ने भी सरकार के कदम को आर्थिक आपातकाल करार दिया.

नोटबंदी से जुड़ी दूसरी अहम खबरें :
केरल में पुराने नोट बदलवाने, जमा करने बैंक गए दो लोगों की मौत, पुलिस जांच जारी
राहुल गांधी ने बैंक में लाइन में लगकर बदलवाए पुराने नोट, मोदी पर साधा निशाना
बरेली : नोटबंदी की घोषणा के बाद 500-1000 के नोटों से भरी बोरियां जली मिलीं
पुणे : सड़क किनारे बैग में मिले 52 हजार रुपये, सिर्फ हजार-हजार के थे नोट
माया, मुलायम के बाद अखिलेश को भी नोटबंदी से 'दिक्कत', PM मोदी को चिट्ठी - 30 नवंबर तक चलने दें

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com