ओडिशा में मगरमच्छ से लड़कर मौत के मुंह से बचकर निकली महिला

ओडिशा में मगरमच्छ से लड़कर मौत के मुंह से बचकर निकली महिला

प्रतीकात्मक तस्वीर

केंद्रपाड़ा (ओड़िशा):

मगरमच्छ से लड़ने का अनुकरणीय साहस दिखाते हुए 37 साल एक महिला मौत के मुंह से बचकर निकल आई। मामला राजकनिका पुलिस थाने की सीमा के अंदर आने वाले सिंगिरी गांव का है।

सावित्री समल एक गृहणी हैं और उनका इलाज एक सरकारी अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल के बिस्तर पर भयंकर हादसे को याद करते हुए उन्होंने बताया कि कैसे घर के पास बह रही नदी में बर्तन धोते वक्त उसपर एक विशाल मगरमच्छ ने हमला कर दिया था।

समल ने बताया, 'नदी जिसके पास मैं बर्तन धो रही थी वहां कभी मगरमच्छ नहीं आते। किसी ने भी पहले कभी वहां कोई मगरमच्छ नहीं देखा। मगरमच्छ ने मुझ पर अचानक से हमला कर दिया जिसके चलते मुझे समझ ही नहीं आया की मैं क्या करूं। एल्युमिनियम का पतीला और खाने बनाने वाली कलछी जिन्हें मैं धोने के लिए लाई थी, उन्हीं की मदद से मैं बच पाई। वहां से बचना एक चमत्कार था। मगरमच्छ ने मुझपर झपट्टा मारा और मुझे पानी में खींचने लगा। मैं पूरी तरह पानी के अंदर जाने ही वाली थी की मैंने बर्तनों से मगरमच्छ के सर और आंख पर वार किया जिसके बाद मगरमच्छ ने मुझे धीरे-धीरे छोड़ दिया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज नगर मैंग्रोव वन प्रभाग के मंडल वन अधिकारी बिमल प्रसन्ना आचार्य ने बताया कि राज्य वन विभाग मगरमच्छ के हमले से घायल हुई महिला के इलाज का सारा खर्च उठाएगा। इसके अलावा संशोधित नियमों के तहत महिला के परिवार को मुआवजा भी दिया जाएगा।