Supertech के Twin Towers का टेस्ट ब्लास्ट आज, आसपास के लोगों को घरों में रहने की सलाह, इन रूट्स पर ट्रैफिक रहेगा बंद

भारत में पहली बार इतनी ऊंची इमारत गिराई जाएगी. इसके लिए दोपहर करीब ढाई बजे ड्राई रन किया जाएगा. जिसके मद्देनजर बिल्डिंग के आसपास की सड़कों को कुछ समय के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. 

नई दिल्ली:

नोएडा में सुपरटेक बिल्डर के बनाए 32 मंज़िला ट्विन टावर को गिराने के लिए कल रविवार को ड्राई रन होगा, उसकी तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं. इस बीच नोएडा पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजी जारी की है. दरअसल, भारत में पहली बार इतनी ऊंची इमारत गिराई जाएगी. इसके लिए दोपहर करीब ढाई बजे ड्राई रन किया जाएगा. जिसके मद्देनजर बिल्डिंग के आसपास की सड़कों को कुछ समय के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है. 

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक इस दौरान एटीएस तिराहा से गेझा फल/सब्जी मण्डी तिराहा तक मार्ग को बंद रखा जाएगा. इसके अलावा आवश्यकता पड़ने पर एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर मार्ग, श्रमिक कुंज चौक सेक्टर 93 से सेक्टर 92 चौक तक मार्ग और फरीदाबाद फ्लाई ओवर पर दोनो ओर से सड़कों को बंद किया जा सकता है. वहीं आवश्यकता पड़ने पर यातायात डायवर्जन भी किया जा सकता है. इस दौरान किसी तरह की यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

इन रास्तों पर किया जा सकता है रूट डायवर्जन
1- एनएसईजेड की ओर से एल्डिको चौक से सेक्टर 108 की ओर जाने वाले यातायात को एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा. 
2- एनएसईजेड, सेक्टर 83 की ओर से आकर सेक्टर 92 चौक से श्रमिक कुंज की ओर जाने वाले यातायात को एल्डिको चौक से पंचशील अण्डरपास की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जायेगा.
3- श्रमिक कुंज सेक्टर 93 चौक से सेक्टर 82 की ओर जाने वाले यातायात को श्रमिक कुंज सेक्टर 93 चौक से गेझा तिराहा की ओर अथवा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जायेगा.
4- हाजीपुर, सेक्टर 105, 108 से एल्डिको चौक होकर सेक्टर 83, एनएसईजेड फेस-2 की ओर जाने वाले यातायात को सेक्टर 105 व सेक्टर 108 चौक से गेझा तिराहा की ओर अथवा नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य की ओर भेजा जायेगा.
5- सेक्टर 82, श्रमिक कुंज से फरीदाबाद फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 132 की ओर जाने वाला यातायात श्रमिक कुंज चौक से सेक्टर 108 की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जायेगा.
6- सेक्टर 132 की ओर से आकर फरीदाबाद फ्लाई ओवर का प्रयोग कर सेक्टर 82 की ओर जाने वाला फ्लाई ओवर से पूर्व सेक्टर 128 की ओर डायवर्ट कर गन्तव्य को भेजा जायेगा.

वहीं आसपास की सोसाइटी एटीएस और एमरल्ड कोर्ट में रहने वाले लोगों से कहा गया है कि विस्फोट से 15 मिनट पहले और 15 मिनट बाद तक सोसाइटी में बाहर न निकले और खिड़कियों के पास न आये, इस इमारत की ऊंचाई करीब 103 मीटर है भारत में इतनी ऊंची इमारत पहली बार गिराई जाएगी,ये काम दक्षिण अफ्रीका की कंपनी जेट डेमोलिशन के सहयोग से होगा

यह भी पढ़ें:
सुपरटेक के ट्विन टावर गिराने का ड्राई रन कल, भारत में पहली बार गिराई जाएगी 32 मंजिला इमारत
सुपरटेक 432 करोड़ का कर्ज चुका पाने में नाकामी के बाद दिवालिया घोषित, 25 हजार घर खरीदार संकट में 
महज़ 9 सेकंड में ज़मींदोज़ हो जाएगा नोएडा का सुपरटेक ट्विन टावर, चार टन विस्‍फोटक होगा इस्‍तेमाल - यह है पूरा प्‍लान

सुपरटेक के ट्विन टावर गिराने का ड्राई रन कल, भारत में पहली बार गिराई जाएगी 32 मंजिला इमारत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com