नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की योजना को 6 अप्रैल को मंजूरी मिलने की संभावना

यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने यह जानकारी दी. साल 2024 में नोएडा हवाईअड्डे से यात्री सेवाएं शुरू करने का लक्ष्य है.

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण की योजना को 6 अप्रैल को मंजूरी मिलने की संभावना

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण की योजना पर 6 अप्रैल को बैठक (प्रतीकात्मक फोटो)

नोएडा:

नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा निर्माण की विस्तृत योजना को नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (नियाल) की 6 अप्रैल को होने वाली बोर्ड की बैठक में मंजूरी मिलने की संभावना है. यमुना विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने यह जानकारी दी. साल 2024 में नोएडा हवाईअड्डे से यात्री सेवाएं शुरू करने का लक्ष्य है. उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे का निर्माणकार्य मई से शुरू हो सकता है.

यमुना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड अधिगृहीत जमीन में चारदीवारी का निर्माण करा रही है. निर्माण कार्य शुरू करने से पहले कंपनी ने निर्माण की विस्तृत योजना स्वीकृति के लिए नियाल को सौंपी थी, नियाल ने ‘इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड' से इसका तकनीकी परीक्षण कराया और अब इस योजना को नियाल बोर्ड की स्वीकृति के लिए छह अप्रैल को लखनऊ में होने वाली बैठक में पेश करिया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस योजना में हवाई पट्टी , टर्मिनल की इमारत, एयर ट्रैफिक कंट्रोल समेत ढांचागत सुविधाओं के निर्माण का पूरा खाका है.

ये वीडियो भी देखें- आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)