नोएडा : ‘ऑपरेशन मुस्कान’ में परिवारों से बिछड़े 78 बच्चों को मिली मां के आंचल की छांव

गौतम बुद्ध नगर जिले में बाल और महिला सुरक्षा टीम, एएचयूटी की शाखा ने पिछले एक माह के अंदर जिले से गुमशुदा सैकड़ों बच्चों में से 47 मासूमों को पुलिस ने बरामद कर, उनके माता-पिता को सौंप दिया है.

नोएडा : ‘ऑपरेशन मुस्कान’ में परिवारों से बिछड़े 78 बच्चों को मिली मां के आंचल की छांव

‘ऑपरेशन मुस्कान’ के जरिये बड़ी संख्या में बच्चों की बरामदगी से पुलिस महकमे के लोग खुश हैं.

नोएडा:

दिल्‍ली से सटे गौतम बुद्ध नगर जिले में परिवारों से बिछड़े बच्चों को मिलाने के लिए शुरू की गई मुहिम, ‘ऑपरेशन मुस्कान' के द्वारा एक माह के अभियान में परिवारों से बिछड़े 47 मासूम को अपने मां के आंचल की छांव नसीब हुई है, जिसमें से 21 बच्चों को परिजनों से मिलवाया गया है. ये बच्चे शेल्टर होम में रह रहे थे. इस मुहिम के जरिये बड़ी संख्या में बच्चों की बरामदगी से पुलिस महकमे के लोग खुश हैं. वहीं, परिवार वाले बच्चों से मिल कर खुश हैं. नोएडा सेक्टर 108 स्थित कमिश्नर ऑफिस में ‘ऑपरेशन मुस्कान' के समापन के अवसर पर बच्चों और अभियान की सफलता के लिए पुलिस के अधिकारियों को पुलिस कमिश्नर की तरफ से सम्मानित किया गया.

नोएडा वर्चुअल कोर्ट : अब घर बैठे भर सकेंगे ट्रैफिक चालान, नहीं काटने होंगे कोर्ट के चक्कर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे तो, सवा सौ करोड़ के देश में लापता हुए बच्‍चे तमाम कोशिशों के बाद भी नहीं मिल पाते हैं. अगर मिल भी जायें तो उनके मां-बाप की तलाश बच्‍चों को उनको सौंपने के लिए पुलिस प्रशासन को अच्‍छी-खासी मशकत करनी पडती है. लेकिन जिले में लापता मासूम बच्चों को परिजनों से मिलवाने के लिए चल रहे अभियान ‘ऑपरेशन मुस्कान' को व्यापक सफलता मिली है. गौतम बुद्ध नगर जिले में बाल और महिला सुरक्षा टीम, एएचयूटी की शाखा ने पिछले एक माह के अंदर जिले से गुमशुदा सैकड़ों बच्चों में से 47 मासूमों को पुलिस ने बरामद कर, उनके माता-पिता को सौंप दिया है. इसके साथ ही 21 बच्चे, जो शेल्टर होम में रह रहे थे, उनको पुलिस ने ट्रेस कर परिजनों से मिलवाया है. ये बच्चे जिले के विभिन्न कोतवाली क्षेत्र से लापता थे और उनकी गुमशुदगी दर्ज थी. इस तरह पुलिस ने कुल 78 बच्चों को परिजनों से मिलवाया है.