विज्ञापन
This Article is From Dec 24, 2020

कर्नाटक में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, एक द‍िन पहले ही हुआ था लागू

कर्नाटक सरकार ने कोरोना के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण को काबू करने के लिए एहतियातन लगाए गए नाइट कर्फ्यू को वापस ले लिया है. बुधवार को ही सरकार ने एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया था.

कर्नाटक में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, एक द‍िन पहले ही हुआ था लागू
बेंगलुरू:

कर्नाटक सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के संक्रमण को काबू करने के लिए एहतियातन लगाए गए नाइट कर्फ्यू (Karnataka night curfew) को वापस ले लिया है. बुधवार को ही सरकार ने एक जनवरी तक रात में 11 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया था. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने कोविड-19 के लिए राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के सदस्यों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी जिसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार रात से ही दो जनवरी तक कर्फ्यू लगाने व इसकी अवधि रात 10 बजे से सुबह छह बजे रखने की घोषणा की थी.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा, "जनता की राय को देखते हुए कि रात के कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं थी, निर्णय की समीक्षा की गई और कैबिनेट के सहयोगियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रात के कर्फ्यू को वापस लेने का फैसला किया गया."

हालांकि, मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए फेसमास्क का प्रयोग करते रहें, हाथों को नियमित अंतराल पर धोते रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

सोमवार को महाराष्ट्र ने मुंबई सहित कुछ अन्य शहरों में 5 जनवरी तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू की घोषणा की थी. हालांकि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक दिन पहले कहा था कि वो नाइट कर्फ्यू के खिलाफ हैं, हालांकि एक्सपर्ट्स इसकी सलाह दे रहे हैं.

महाराष्ट्र में कोविड के अब तक कुल 19,02,458 मामले सामने आए हैं, जो देश में राज्यवार सबसे ज्यादा हैं. इसके बाद कर्नाटक का नंबर है, जहां अब तक कुल 9,11,382 मामले दर्ज किए गए हैं.

क्या कोविड के नए स्ट्रेन को पकड़ पाएगा RT-PCR?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
'हरियाणा को जिस बदलाव की तलाश थी': एग्जिट पोल पर विनेश फोगाट
कर्नाटक में हटाया गया नाइट कर्फ्यू, एक द‍िन पहले ही हुआ था लागू
सेक्स के बाद महिला ने ब्लीडिंग से तोड़ा दम, गूगल पर इलाज खोजता रहा बॉयफ्रेंड
Next Article
सेक्स के बाद महिला ने ब्लीडिंग से तोड़ा दम, गूगल पर इलाज खोजता रहा बॉयफ्रेंड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com