भारत में रोहिंग्या मुसलमानों की तस्करी करने के आरोप में NIA ने छह लोगों को गिरफ्तार किया

एनआईए (NIA) ने भारतीय क्षेत्र में रोहिंग्या ( (Rohingya) ) मुसलमानों की कथित रूप से अवैध तस्करी करने वाले एक गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार (Arrested)  किया है.

भारत में रोहिंग्या मुसलमानों की तस्करी करने के आरोप में NIA ने छह लोगों को गिरफ्तार किया

म्यांमार से करीब 60,000 रोहिंग्या भारत आए थे. 

नई दिल्ली:

एनआईए (NIA) ने भारतीय क्षेत्र में रोहिंग्या ( (Rohingya) ) मुसलमानों की कथित रूप से अवैध तस्करी करने वाले एक गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार (Arrested)  किया है.एनआईए के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. देश की शीर्ष जांच एजेंसी के अधिकारी ने कहा कि यह गिरोह असम, पश्चिम बंगाल, मेघालय के साथ-साथ देश के अन्य हिस्सों के सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय था. अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए ये छह लोग भारतीय क्षेत्र में रोहिंग्या मुसलमानों की अवैध तस्करी में शामिल एक गिरोह का हिस्सा थे. 

रोहिंग्या के मुद्दे पर बोले हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज- भारत कोई धर्मशाला नहीं है

गौरतलब है, म्यांमार की सेना की कठोर कार्रवाई से भयभीत होकर करीब सात लाख रोहिंग्या मुसलमानों ने सीमा पार कर पड़ोसी देश भारत और बांग्लादेश में शरण ली. म्यांमार से करीब 60,000 रोहिंग्या भारत आए और अब विभिन्न राज्यों में रह रहे हैं. रोहिंग्या मुसलमानों को देश से खदेड़ने वाले म्यांमार का दावा था कि वह अपने क्षेत्र में शांति की पहल के चलते इन्हें अपने देश में नहीं रहने दे सकता. इन्होंने समुद्र के रास्ते से, बांग्लादेश और म्यांमार की सीमा से लगे चिन इलाके से होकर भारत में घुसपैठ की. 

म्यांमार में रोहिंग्या और सुरक्षा बलों के बीच हुए संघर्ष की जांच के लिए आयोग बनेगा

जम्मू और कश्मीर के हिन्दू बहुल क्षेत्र जम्मू में 10 हजार से अधिक रोहिंग्या मुस्लिमों ने शरण ले रखी है. बांग्लादेश और म्यांमार की सीमा पर सबसे बड़ी तादाद में रोहिंग्या मुस्लिमों के शरणार्थी शिविर हैं. यहां करीब 3,50,000 शरणार्थी रह रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)