"नया माफिया विरोधी युग", नवजोत सिंह सिद्धू ने फिर कांग्रेस को किया शर्मसार

सिद्धू ने पिछले साल पंजाब कांग्रेस में लंबा लड़ाई लड़ी थी. पहले कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ फिर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ. माना जा रहा है कि उनकी इस लड़ाई और गुटबाजी की वजह से पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

सिद्धू ने पंजाब में आप की जीत पर कहा था कि राज्य की जनता ने सही और उत्कृष्ट फैसला किया है.

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के दूसरे दिन भी नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने उस आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का समर्थन करना जारी रखा है, जिसने उनकी ही पार्टी से राज्य की सत्ता छीन ली है. पंजाब के नए मुख्यमंत्री भगवंत मान, जिन्हें बुधवार को शीर्ष पद की शपथ दिलाई गई, को बधाई देते हुए एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि मान ने "पंजाब में एक नए माफिया विरोधी युग की शुरुआत की है." 

सिद्धू ने ट्वीट किया,  "सबसे खुश आदमी वह है जिससे कोई उम्मीद नहीं करता... भगवंत मान ने पंजाब में उम्मीदों के पहाड़ के साथ एक नए माफिया विरोधी युग की शुरुआत की है... आशा है कि वह इस पर खरे उतरेंगे, जनहितैषी नीतियों के साथ पंजाब को पुनरुद्धार के रास्ते पर वापस लाएंगे.. उन्हें शुभकामनाएं.."

सिद्धू ने पिछले साल पंजाब कांग्रेस में लंबा लड़ाई लड़ी थी. पहले कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ फिर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ. माना जा रहा है कि उनकी इस लड़ाई और गुटबाजी की वजह से पार्टी को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

'शुक्रिया, चरणजीत चन्नी के शपथ समारोह का नहीं मिला था न्योता' : कांग्रेस सांसद ने भगवंत मान से कहा

सिद्धू सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ आमने-सामने टकराए, उन पर ड्रग माफिया को बचाने और बेअदबी मामले में आरोपी राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ नरमी बरतने का आरोप लगाया. इसके बाद विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले कांग्रेस ने कैप्टन को बिना किसी औपचारिकता के शीर्ष पद से हटा दिया. उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया गया लेकिन सिद्धू, जो कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद खुद मुख्यमंत्री पद के दावेदार थे, ने चन्नी के नेतृत्व वाली अपनी ही पार्टी की सरकार पर कटाक्ष करना शुरू कर दिया.  इससे पंजाब में कांग्रेस के खिलाफ हवा बनी.

"कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा पर छोड़ा पद": नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया PPCC चीफ पद से इस्तीफा

इससे पहले भी सिद्धू ने पंजाब में आप की जीत पर कहा था कि राज्य की जनता ने सही और उत्कृष्ट फैसला किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सोनिया गांधी से आज मुलाकात करेंगे गुलाम नबी आजाद, राहुल और प्रियंका भी रह सकते हैं मौजूद