"कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा पर छोड़ा पद": नवजोत सिंह सिद्धू ने दिया PPCC चीफ पद से इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस के पार्टी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिख इस्तीफा सौंपा है.

पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस केवल 18 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी है.

नई दिल्ली:

पंजाब कांग्रेस के पार्टी प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को एक पत्र लिख इस्तीफा सौंपा है. दरअसल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कल ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इन राज्यों के कांग्रेस पार्टी प्रमुखों से इस्तीफा मांगा था. जिसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर सोनिया गांधी को दिए गए इस्तीफे की फोटो शेयर की और लिखा कि "कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है."

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस को आप के हाथों हार मिली है. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस केवल 18 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी है. पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ही पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू पर भरोसा जताते हुए उन्हें कांग्रेस की पंजाब ईकाई का प्रमुख बनाया गया था. लेकिन सिद्धू अपनी जिम्मेदारी को सही से निभा नहीं सके. 

वहीं पंजाब समेत पांच राज्यों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान बड़े बदलाव की तैयारी में लग गया है. ऐसे में सबसे पहले पार्टी की ओर से इन राज्यों के पार्टी प्रमुखों से इस्तीफे मांग गए हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कल ही ट्वीट कर लिखा था कि राज्य कांग्रेस इकाइयों के "पुनर्गठन" के लिए इस्तीफे मांगे गए हैं. उन्होंने लिखा था कि, "कांग्रेस अध्यक्ष, श्रीमती सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा दें."

वीडियो: हार के बाद कांग्रेस में बड़े फेरबदल के आसार, सोनिया ने 5 राज्‍यों के प्रदेश अध्‍यक्षों से मांगा इस्‍तीफा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com