मुंबई के निकट उरण में नौसेना बेस के पास स्‍कूली बच्‍चों ने देखे बंदूकों से लैस कुछ संदिग्‍ध, हाई अलर्ट पर नेवी

मुंबई के निकट उरण में नौसेना बेस के पास स्‍कूली बच्‍चों ने देखे बंदूकों से लैस कुछ संदिग्‍ध, हाई अलर्ट पर नेवी

खास बातें

  • उरण में पांच हथियारबंद लोग देखे गए, जिन्होंने अपने चेहरे ढक रखे थे
  • नौसेना ने इसे बेहद गंभीरता से लेते हुए पुलिस व ATS को अलर्ट कर दिया है
  • मुंबई से 50 किलोमीटर दूर उरण में भारतीय नौसेना के आयुद्ध भंडार है
मुंबई:

उरण मामले में मुंबई पुलिस ने एक संदिग्ध का स्केच जारी किया है. चारों संदिग्धों की तलाश जारी है. वहीं, इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है. गौरतलब है कि उरण में ही नौसेना का आयुध भंडारण संयंत्र है. मामले की गंभीरता को देखते हुए नेवी ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. इससे पहले, गुरुवार सुबह दो स्‍कूली बच्‍चों ने उरण में काले कपड़े पहने बंदूकों से लैस संदिग्‍धों को देखने का दावा किया था.

एक बच्‍चे ने एक संदिग्‍ध के बारे में बताया लेकिन दूसरे ने बताया कि उसने सुबह करीब सात बजे पांच संदिग्‍धों को देखा. उन्‍होंने अपने चेहरे ढंके हुए थे और ''दूसरी भाषा में बातचीत कर रहे थे.''  सूत्रों के मुताबिक बच्‍चे उन संदिग्‍धों की बातचीत में से केवल ''ओएनजीसी'' और ''स्‍कूल'' शब्‍द ही समझ सके. उन्‍होंने पठान सूट पहने हुए थे और पीठ पर बैग लादे थे. बच्‍चों ने स्‍कूल को बताया और स्‍कूल ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

सूत्रों ने बताया कि नौसेना इस सूचना को बेहद गंभीरता से ले रही है. नौसेना के एक अधिकारी ने कहा, 'हम इस वक्त ऐसी किसी सूचना को हल्के में नहीं ले सकते'. पुलिस और आतंक रोधी दस्ते को अलर्ट कर दिया गया है. इसके अलावा एयरफोर्स को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है. इस संबंध में कोलाबा पुलिस ने टोल फ्री नंबर- 022852885 जारी किया है, जिस पर आप संदिग्धों से जुड़ी किसी भी तरह की सूचना दे सकते हैं.

गौरतलब है कि उरण मुंबई से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है, जहां साल 2008 में समुद्र के रास्ते आए 10 आतंकियों ने शहर के कई अहम स्थलों पर हमला कर 166 लोगों की जान ले ली थी. यह इलाका नौसेना के अहम जवाहरलाल नेहरू पोर्ट और भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र जैसे अहम स्थलों के बेहद करीब है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के उरी में रविवार को हुए आतंकी हमले के बाद देश में सुरक्षा व्यवस्था पहले ही अलर्ट पर है. इस आतंकी हमले में हमारे 18 जवान शहीद हो गए थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com