नवजोत सिंह सिद्धू का राज्यसभा से इस्तीफा यानी बीजेपी से भी इस्तीफा : सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर

नवजोत सिंह सिद्धू का राज्यसभा से इस्तीफा यानी बीजेपी से भी इस्तीफा : सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर

नवजोत सिंह सिद्धू (फाइल फोटो)

खास बातें

  • नवजोत सिंह सिद्धू के आप पार्टी में जाने की संभावना
  • अगले साल पंजाब में हैं विधानसभा चुनाव
  • पत्नी अभी भी भारतीय जनता पार्टी में
नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से सोमवार को इस्तीफा दे दिया था और उनका इस्तीफा सभापति ने स्वीकार भी कर लिया था। इस खबर के बाद यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि नवजोत सिंह सिद्धू भाजपा से भी इस्तीफा दे देंगे।

इन अटकलों पर विराम लगाते हुए सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने मीडिया से साफ कहा है कि राज्यसभा से इस्तीफा यानी बीजेपी से भी इस्तीफा। नवजोत कौर ने कहा कि पहले सिद्धू तय करेंगे आगे की रणनीति फिर मैं अपनी रणनीति तय करूंगी। कौर ने कहा कि सिद्धू का मकसद पंजाब के लिए काम करना है। वहीं, उन्होंने यह भी साफ किया कि वह अभी भी पार्टी के साथ हैं।

 
नवजोत कौर सिद्धू।

सिद्धू के आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा है। इस मुद्दे पर अटकलों का बाजार गर्म रहने के बीच आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ में कहा कि यदि सिद्धू आम आदमी पार्टी में शामिल होते हैं, तो वह बाहें फैलाकर उनका स्वागत करेगी। इस्तीफे पर संक्षिप्त बयान में सिद्धू ने अपनी भावी योजना के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया, लेकिन संकेत हैं कि वह अपनी पार्टी में राज्य में चल रही चीजों से नाखुश थे।

सिद्धू ने अपने बयान में कहा, 'सम्मानीय प्रधानमंत्री के कहने पर मैंने पंजाब के कल्याण के लिए राज्यसभा का मनोयन स्वीकार कर लिया था।' उन्होंने कहा, 'पंजाब के लिए हर खिड़की बंद होने के साथ उद्देश्य धराशायी हो गया। अब यह महज बोझ रह गया। मैंने इसे नहीं ढोना सही समझा।' उन्होंने कहा, 'सही और गलत की लड़ाई में आप आत्मकेंद्रित होने के बजाय तटस्थ नहीं रह सकते। पंजाब का हित सर्वोपरि है।'

नवजोत सिंह सिद्धू ने 2014 के लोकसभा चुनाव में अमृतसर लोकसभा सीट अरुण जेटली के लिए छोड़ी थी, तब से वह पार्टी से नाखुश थे। सिद्धू पार्टी से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे, लेकिन मीडिया के सामने उन्होंने कभी भी खुलकर यह नहीं कहा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com