वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे नवजोत सिद्धू, पंजाब में सीएम चेहरे के लिए कांग्रेस ले रही लोगों की राय

कांग्रेस की ओर से आईवीआर कॉल पंजाबी में एक रिकॉर्डेड संदेश बजाती है, जो सुनने वालों को तीन विकल्पों में से वोट देने के लिए एक बटन दबाने के लिए कहती है. चरणजीत सिंह चन्नी का नाम पहले नंबर पर रखा गया है.

वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचे नवजोत सिद्धू, पंजाब में सीएम चेहरे के लिए कांग्रेस ले रही लोगों की राय

सिद्धू ने एक वीडियो के साथ ट्वीट किया, "स्वर्ग जैसी जगह में गर्मजोशी, प्यार और स्नेह दिल को छू लेने वाला है."

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पंजाब में मुख्यमंत्री चेहरे के लिए लोगों की राय लेने के फैसले के बाद बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने जम्मू में वैष्णो देवी मंदिर का दौरा किया. दरअसल, आम आदमी पार्टी की तर्ज पर कांग्रेस भी पिछले कुछ दिनों से आईवीआर (इंटरएक्टिव वॉयस रिस्पांस) कॉल के माध्यम से जनता की प्रतिक्रिया एकत्र कर रही है. वहीं सुगबुगाहट है कि मुख्यमंत्री पद के लिए चरणजीत सिंह चन्नी पार्टी की पंसद हैं. सिद्धू ने अपने एक वीडियो के साथ ट्वीट किया और लिखा, "स्वर्ग जैसी जगह में गर्मजोशी, प्यार और स्नेह दिल को छू लेने वाला है."

मुश्किल में फंसे नवजोत सिंह सिद्धू, फिर शुरू हो रही है रोड रेज केस की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

इससे पहले उन्होंने हेलिकॉप्टर के सामने अपनी यात्रा की घोषणा करते हुए एक तस्वीर ट्वीट की थी. उन्होंने लिखा था, "माता वैष्णो देवी जाते हुए. धर्म के इस पथ पर दिव्य माता की शाश्वत कृपा ने हमेशा मेरी रक्षा की है. आशीर्वाद के लिए उनके चरण कमलों पर. दुस्टां दा विनाश कर, पंजाब दा कल्याण कर. सच धर्म दी स्थापना कर." 

बता दें कि कांग्रेस की ओर से आईवीआर कॉल पंजाबी में एक रिकॉर्डेड संदेश बजाती है, जो सुनने वालों को तीन विकल्पों में से वोट देने के लिए एक बटन दबाने के लिए कहती है. चरणजीत सिंह चन्नी का नाम पहले नंबर पर रखा गया है, उसके बाद नवजोत सिद्धू का नाम है. तीसरा विकल्प पूछता है कि क्या कांग्रेस को मुख्यमंत्री के चेहरे के बिना चुनाव लड़ना चाहिए.

विशेष रूप से, सिद्धू ने आम आदमी पार्टी के "जनता चुनेगी अपना सीएम (लोग अपना सीएम चुनेंगे)" अभियान को लोगों को बरगलाने के लिए एक "भ्रामक योजना" कहा था और आरोप लगाया था कि पार्टी एक "भ्रम" और "नकली धारणा" बनाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा था और उन्हें धोखेबाज और पाखंडी कहा था.

19 जनवरी को केजरीवाल ने घोषणा की थी कि AAP के पंजाब प्रमुख भगवंत मान पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे, क्योंकि उन्हें कथित तौर पर उनके पक्ष में 93.3 प्रतिशत प्रतिक्रियाएं मिली थीं. राज्य में चुनावी जंग तेज होने के साथ ही सभी की निगाहें इस शीर्ष पद के लिए कांग्रेस की पसंद पर टिकी हैं. सिद्धू ने सार्वजनिक रूप से कहा था कि पार्टी को उम्मीदवार घोषित करना चाहिए.

"डबल इंजन? आपके इंजन से धुआं निकल रहा है" : नवजोत सिद्धू ने कैप्टन पर साधा निशाना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम चन्नी को दो विधानसभा क्षेत्रों से नामांकित किया गया है, जिससे हर तरफ पार्टी द्वारा उनके पक्ष में होने की अटकलें लगाई जा रही हैं और अगर वह एक सीट पर हार जाते हैं तो उन्हें एक बैकअप मौका दिया गया है. वहीं सिद्धू ने बार-बार खुद को उम्मीदवार के रूप में पेश करने की कोशिश की है. पिछले महीने मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी को अभिनेता सोनू सूद के समर्थन के साथ पार्टी द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया था. जिसने चन्नी को पार्टी की पहली पसंद होने की अटकलों को बढ़ावा दिया था.