वेडिंग रिसेप्शन में दूल्हा-दुल्हन ने लहराई AK-56 और M-16 राइफल, Video हुआ वायरल

नगालैंड के एक बागी नेता के बेटे और उसकी पत्नी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दीमापुर स्थित वेडिंग रिसेप्शन में दोनों बंदूक लहराते दिखाई पड़ रहे हैं.

गुवाहटी:

नगालैंड के एक बागी नेता के बेटे और उसकी पत्नी की एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें दीमापुर स्थित वेडिंग रिसेप्शन में दोनों बंदूक लहराते दिखाई पड़ रहे हैं. जिस समय सरकार नगा समूहों के साथ एक समझौते की कोशिश में है, ऐन उसी वक़्त आई इस तस्वीर ने एक बड़ा विवाद ख़डा कर दिया है. हालांकि तस्वीर वायरल होने के बाद पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड यूनिफिकेशन (NSCN-U) के शीर्ष नेता बोहोतो किबा के बेटे अहितो किहो और उनकी पत्नी एके 56 और एम 16 बंदूक के साथ वीडियो सामने आया है. रिसेप्सन 9 नवंबर को था और बोहोतो किबा नगा एकता परिषद के बड़े नेता हैं.

नगाओं के लिए अलग झंडा, संविधान नहीं; बंदूकों के साये में बातचीत नहीं हो सकती: रवि

इस मामले में पुलिस ने कहा कि दो एनएससीएन-यू कैडर्स आरो सुमी और मुघहो को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिन्होंने उन्हें राइफल्स दिलवाए थे है और जल्द ही एक अदालत में पेश किया जाएगा. साथ उनके हथियार जब्त कर लिए गए हैं.

सोशल मीडिया पर बेहद तेजी से वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कथित तौर पर कार्रवाई शुरू कर दी थी. सूत्रों के अनुसार, नागालैंड के राज्यपाल आरएन रवि ने इस पर राज्य पुलिस को निगरानी रखने और आगे की कार्रवाई करने के लिए कहा है. बताते चले कि बोहोतो किबा इससे पहले 2012 में पत्रकारों को धमकी देकर विवादों में घिर गए थे.


गृहमंत्री अमित शाह बोले- महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लाना इसलिए जरूरी था क्योंकि...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


NSCN-U का गठन सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालिम (इसाक-मुइवा) और म्यांमार-बेस्ड सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (खापलांग) से टूटे नेताओं द्वारा किया गया था. यह सरकार के साथ शांति वार्ता आयोजित करने वाले सात नगा समूहों में से एक है.