मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 809 नए मामले, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 26 नए मरीज

मुंबई में क्रिसमस के दौरान जुहू बीच समेत कई इलाकों में उमड़ी भारी भीड़ के बीच मुंबई में कोरोना के ये नए मरीज मिले हैं. हालांकि पिछले दिन रविवार के मुकाबले मुंबई में केस थोड़ा घटे हैं. रविवार को जारी आंकड़ों में मुंबई में 922 केस सामने आए थे.

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 809 नए मामले, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 26 नए मरीज

मुंबई और महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट के नए केस पिछले कुछ दिनों में बढ़े हैं

मुंबई:

मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 809 नए मामले सामने आए हैं और तीन मरीजों की मौत हुई है. मुंबई में क्रिसमस के दौरान जुहू बीच समेत कई इलाकों में उमड़ी भारी भीड़ के बीच मुंबई में कोरोना के ये नए मरीज मिले हैं. हालांकि पिछले दिन रविवार के मुकाबले मुंबई में केस थोड़ा घटे हैं. रविवार को जारी आंकड़ों में मुंबई में 922 केस सामने आए थे. मुंबई में महाराष्ट्र के सर्वाधिक केस सामने आ रहे हैं. मुंबई में भी बीएमसी ने नए साल के जश्न, सार्वजनिक स्थानों पर पार्टी, होटल-रेस्तरां, बार, क्लब के साथ ही सोसायटी की इमारतों में भी किसी भी प्रकार के सामूहिक आयोजन पर रोक लगाई है. 

मुंबई में पिछले 24 घंटे में 335 मरीज कोरोना से उबरे हैं. राजधानी में एक्टिव केस की तादाद 4765 हो गई है. मुंबई में कोरोना के अब तक कुल 7,71921 मरीज मिल चुके हैं. इनमें से 7.48 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. मुंबई में कोविड से कुल 16373 मरीजों की मौत हुई है. देश की औद्योगिक राजधानी में अब तक 1.34 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं. मुंबई में रिकवरी रेट 97 फीसदी है. जबकि पिछले एक हफ्ते में कोविड केस बढ़ने की रफ्तार 0.07 फीसदी रही है. मुंबई में मरीज 967 दिनों में दोगुना हो रहे हैं. 


पूरे महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 1426 नए कोविड केस मिले हैं और 21 की मौत हुई है. जबकि इस दौरान 776 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की संख्या 167 तक पहुंच गई है. सोमवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 26 नए मरीज मिले, जिनमें से 11 मुंबई में थे. 

मुंबई समेत महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस भी तेजी से बढ़ रहे हैं. दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मरीज हैं. इनमें से विदेश से आने वाले कई यात्री शामिल हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल को लेकर फिर सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. मुंबई में भी न्यू ईयर को लेकर होने वाले आयोजनों पर सख्ती कर दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में कोरोना को लेकर 29 इमारतें अभी भी सील हैं. जबकि पिछले 24 घंटे मे 2569 अत्यधिक जोखिम वाले लोगों की कांटैक्ट ट्रेसिंग की गई है.