विज्ञापन
5 years ago
मुंबई :

मुम्बई और उसके आसपास के इलाकों में लगातार जारी बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर रखा है. कई इलाकों में पानी भर गया, कई जगहों पर सड़क और रेल यातायात बधित हुआ तो वसई और ठाणे में कई लोग बाढ़ की वजह से घरों में फंसे रहे. लोगों की मदद और बचाव के लिये एनडीआरएफ़ और एयरफोर्स की भी मदद लेनी पड़ी. मुम्बई हो, ठाणे या पालघर, रविवार की सुबह हर जगह बस पानी ही पानी भरा था. कहीं सड़क पर, कहीं सोसायटी और घर में तो कहीं रेल पटरी पर. नतीजा कुछ जगह सड़कों पर यातायात थम गया तो मध्य रेलवे में अम्बरनाथ के आगे और हार्बर लाइन पर सायन के बाद ट्रेन सेवा भी रुक गई. मुम्बई आने वाली लंबी दूरी की गाड़ियों को नासिक के इगतपुरी में ही रोकना पड़ा. हालांकि पश्चिम रेलवे सुबह अपनी रफ्तार से चलती रही. एक तो रात भर झमाझम बारिश हुई ऊपर से दोपहर में हाई टाइड था इसलिए कुर्ला, वकोला, कलीना जैसे इलाकों में बारिश बन्द होने के बाद भी पानी उतरने का नाम नहीं ले रहा था. वकोला में अपराधियों को पकड़ने वाली पुलिस खुद पानी मे कैद हो चुकी थी तो बगल के आनंद नगर में लोगों के घर में पानी घुस गया था. मुम्बई से सटे ठाणे में काशिमीरा, बदलापुर और पालघर में वसई नालासोपारा में तो हाल और बुरा था. एहतियातन कई इलाकों की बिजली काटनी पड़ी और पानी में फंसे लोगों को निकालने के लिए एनडीआरएफ़ की 8 टीमों के साथ एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर की मदद लेनी पड़ी.

Mumbai Rain Updates:

मौसम विभाग ने सोमवार को भारी बारिश की चेतावनी दी है. सरकारी कर्मचारियों को भी देर से दफ़्तर आने की छूट होगी. प्रशासन ने अपील की है कि लोग ज़रूरत पड़ने पर ही घरों से बाहर निकलें. मौसम विभाग ने कहा है कि 24 घंटे तक तेज़ बारिश होती रहेगी.
भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई में सभी स्‍कूल-कॉलेज सोमवार को रहेंगे बंद. निजी शिक्षण संस्‍थान भी बंद रहेंगे.

धारावी में बारिश से जमा पानी में 23 साल का एक युवक बह गया. युवक का नाम राजा मेहबूब शेख है. पुलिस, बीएमसी और दमकलकर्मी घंटों से उसकी तलाश में जुटे हैं पर अभी तक कुछ भी पता नहीं चला है.

मुम्बई में रात भर जारी बारिश से सांताक्रुज इलाके में बिजली का करंट लगने से मां बेटे की मौत हो गई. मृतक माला नगम 52 साल की थी जबकि बेटे संकेत नगम की उम्र 26 साल थी. निर्मल नगर पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.
ठाणे के जिलाधिकारी राजेश नारवेकर ने कहा, 'भारी बारिश की आशंका को देखते हुए ठाणे जिले के सभी स्‍कूल 5 अगस्‍त को बंद रहेंगे.'

महाराष्ट्र : कल्‍याण और ठाणे में बाढ़ के पानी में डूबे घर.

ठाणे के डीसीप ट्रैफिक ने बताया, 'शहर की पुलिस ने सुबह से ही रस्सियों और नावों की मदद से कई लोगों को बचाया. ये लोग भारी बारिश के बाद बने बाढ़ जैसे हालात में कल्‍याण-डोंबिवली, भिवंडी, उल्‍हास, ठाणे आदि जगहों पर फंसे थे. स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.'

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस बीच 23 साल के एक युवक रजा महबूब शेख के रविवार को धारावी क्रीक में गिर जाने के कारण उसके डूबने की आशंका जतायी जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारी और दमकल विभाग उसका पता लगाने के लिए सभी प्रयास कर रहे हैं.
मुंबई में जबरदस्त बारिश के कारण मीठी नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर जाने के बाद वहां के आवासीय इलाके से कम से कम 400 लोगों को निकाल लिया गया है. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.
महाराष्ट्र में ठाणे जिले के एक बाढ़ग्रस्त क्षेत्र से भारतीय वायुसेना ने 16 बच्चों समेत 58 लोगों को बचाया: अधिकारी
महाराष्ट्र के ठाणे जिले के एक गांव में फंसे 35 लोगों को निकालने के लिए भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के एक हेलीकॉप्टर को भेजा गया है. ठाणे के रेजिडेन्ट उप-कलेक्टर शिवाजी पाटिल ने बताया कि कल्याण तालुका के खदावली के पास जू-नंदखुरी गांव में सुबह 10 बजे से लोग अपने घरों में फंसे हैं. उनके घरों में पानी भर गया है.
मुंबई: लगातार हो रही बारिश के बाद कई इलाकों में भरा पानी
मुंबई: गोरेगांव ईस्ट के राजीव गांधी नगर में भूस्खलन में चार जख्मी. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.
मुंबई में  भारी बारिश ने लोगों की बढ़ाई परेशानी, जगह-जगह जल जमाव से आने जाने में हो रही है खासी दिक्ककत.
मुंबई में हो रही भारी बारिश की वजह से रविवार सुबह से ही सिओन और कुर्ला के बीच सभी चार लाइनों पर रेल सेवा प्रभावित.

मुंबई में भारी बारिश की वजह से कल्याण में रेल की पटरियों पर भरा पानी. ट्रेन की आवाजाही भी प्रभावित.

बीते कुछ दिनों से मुंबई और आसपास के इलाकों लगातार बारिश हो रही है. इस वजह से मुंबई में जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम देखने को मिल रहा है. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
Mumbai Rain: भारी बारिश के मद्देनजर मुंबई में सभी स्‍कूल-कॉलेज सोमवार को रहेंगे बंद
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com