मुंबई पुलिस कमिश्नर ने जारी किया वीडियो, बदसलूकी के नवनीत राणा के आरोपों का दिया जवाब

सांसद नवनीत राणा के आरोपों के बाद गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार से तलब की थी. आरोपों में राणा ने मुंबई की खार पुलिस पर गिरफ्तारी के बाद बदसलूकी का आरोप लगाया था. 

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने जारी किया वीडियो, बदसलूकी के नवनीत राणा के आरोपों का दिया जवाब

नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा गिरफ्तार

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव  ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान करने वाली निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को मंगलवार सेशन कोर्ट से जमानत नहीं मिल सकी और सुनवाई टल गई. राजद्रोह और अन्य आरोपों में गिरफ्तार नवनीत राणा ने न्यायिक हिरासत में बदसलूकी का आरोप लगाया था, लेकिन इसके जवाब में मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने एक वीडियो जारी किया. सांसद राणा के आरोपों के बाद गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट महाराष्ट्र सरकार से तलब की थी. आरोपों में राणा ने मुंबई की खार पुलिस पर गिरफ्तारी के बाद बदसलूकी का आरोप लगाया था. 

बता दें कि अमरावती से निर्दलीय सांसद को शनिवार को उनके विधायक-पति रवि राणा के साथ यह घोषणा करने के लिए गिरफ्तार किया गया था कि वह मुंबई में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करेंगे. दंपति, जो अब जेल में हैं, ने बाद में एक कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुंबई यात्रा का हवाला देते हुए अपना फैसला वापस ले लिया था.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने मुंबई के खार पुलिस थाने में राणा की गिरफ्तारी और उनके साथ अमानवीय व्यवहार के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार से 'तथ्यात्मक रिपोर्ट' मांगी है. लोकसभा विशेषाधिकार और आचार समिति द्वारा गृह मंत्रालय से महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगने के बाद यह कदम उठाया गया.

विधायक दंपत्ति पर देशद्रोह के अलावा विवाद को बढ़ावा देने और कर्तव्य के निर्वहन को रोकने के लिए एक लोक सेवक पर हमला करने का आरोप लगाया गया है.

लोकसभा सांसद ने मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है और दावा किया है कि उनके और उनके पति के खिलाफ कार्रवाई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गई है. हालांकि, पुलिस प्रमुख ने अपने साथ दुर्व्यवहार के आरोपों का जवाब देते हुए ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com