विज्ञापन
This Article is From Dec 29, 2016

मुंबई सेंट्रल रेलवे रूट पर कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की पांच बोगियां पटरी से उतरीं

मुंबई सेंट्रल रेलवे रूट पर कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की पांच बोगियां पटरी से उतरीं
Mumbai: कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की पांच बोगियां पटरी से उतरीं
मुंबई: गुरुवार सुबह मुम्बई में सेंट्रल रेलवे रूट पर कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए. हादसा विठलवाडी स्टेशन पर हुआ. घटना गुरुवार सुबह 5.53 बजे हुई. हादसे में फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है. हादसे के चलते कल्याण से करजत के बीच लोकल रेल सेवा बाधित हुई है.

सेंट्रल रेलवे ने ट्विटर पर इस हादसे की जानकारी दी. सेंट्रल रूट की रेल सेवा बाधित होने के चलते बड़ी संख्या में इस रूट से यात्रा करने वाले यात्री प्रभावित हो रहे हैं. रेल की पटरी पर आई दरार को हादसे की वजह बताया जा रहा है. मौके पर रेलवे के अधिकारी और तकनीकि कर्मचारी मौजूद हैं. कल्याण-डोम्बिवली प्रशासन ने यात्रियों को राहत देने के लिए अतिरिक्त बसें भी चलाई हैं.

सुबह का वक्त 'पीक हॉर्स' होता है जब बहुत बड़ी संख्या में यात्री दफ़्तर-कॉलेज-स्कूल जाने के लिए रेल सेवा का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में प्रभावित होने वाले यात्रियों की संख्या बहुत ज़्यादा बढ़ जाती है. फिलहाल लोग बड़ी संख्या में स्टेशन पर अपनी ट्रेन का इंतज़ार कर रहे हैं.

सेंट्रल रेलवे ने हादसे की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के ज़रिये दी. अब लोग ट्विटर पर रेलवे से सवाल कर रहे हैं. लोग जानना चाह रहे हैं कि सेंट्रल रेलवे सेवा कब बहाल होगी. सेवा की बहाली कब तक होगी इस बारे में रेलवे ने फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं दी है.

बुधवार को कानपुर में 15 डिब्बे पटरी से उतरे
इससे पूर्व बुधवार को भी कानपुर के रूरा स्टेशन के पास ट्रेन हादसा हुआ. अजमेर-सियालदह एक्स. के 15 डब्बे पटरी से उतर गए. जानकारी के अनुसार दो डिब्बे नहर में भी गिर गए. पता चला है कि यह हादसा सुबह 5.30 बजे के करीब हुआ. यह ट्रेन सियालदाह से अजमेर जा रही थी. इसमें 52 यात्री घायल हुए.

यह पहला मौका नहीं
गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है, जब कानपुर के आसपास इसी जिले में कोई ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हुई हो, क्योंकि लगभग सवा महीना पहले ही 20 नवंबर की रात को लगभग 3:00 बजे इसी जिले के पुखरायां में भी मध्य प्रदेश के इंदौर से बिहार की राजधानी पटना जा रही इंदौर-पटना एक्‍सप्रेस ट्रेन (19321) के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे, और 150 से ज़्यादा लोग मौत के मुंह में समा गए थे. इस हादसे में 200 से ज़्यादा लोग ज़ख्मी भी हुए थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लोग लंबी कतारों में लगे रहे और एक शख्स को iPhone 16 ऑनलाइन आर्डर से चंद मिनटों में मिल गया!
मुंबई सेंट्रल रेलवे रूट पर कुर्ला-अंबरनाथ लोकल ट्रेन की पांच बोगियां पटरी से उतरीं
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Next Article
एक देश, एक चुनाव इसी कार्यकाल में लागू करेंगे- मोदी सरकार के 100 दिन पूरा होने पर अमित शाह का बड़ा ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com