मुंबई-गोवा हाईवे पुल हादसे में मृत 13 लोगों के शव मिले

मुंबई-गोवा हाईवे पुल हादसे में मृत 13 लोगों के शव मिले

बाढ़ में बहा पुल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हादसे में कुल 42 लोगों के डूबने की आशंका
  • पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वराज चव्हाण ने की न्यायिक जांच की मांग
  • वर्ष 2013 में शिवसेना ने पुलों की खस्ता हालत पर चव्हाण को लिखा था पत्र
मुंबई:

मुंबई-गोवा हाईवे पर ब्रिटिश सरकार के जमाने का पुल बहने के हादसे में मरे लोगों में से अब तक कुल 13 लोगों के शव मिले हैं. हादसे में जहां पहले दो एसटी बसों में ड्राईवर और कंडक्टर के साथ कुल 22 लोगों के लापता होने की खबर थी वहीं अब पता चला है कि राजापुर -बोरीवली बस में ड्राईवर और कंडक्टर के साथ कुल 14 लोग थे जबकि जयगढ़ - मुंबई बस में कुल 12 लोग सवार थे.

इसके अलावा एक टवेरा कार में आठ लोग, एक होंडा सिटी कार में चार लोग सवार थे. चार अन्य लोगों के भी डूबने की खबर है लेकिन वे कौन सी गाड़ी में थे, यह साफ नहीं हुआ है. रायगढ़ जिले के उप जिलाधिकारी सतीश बादल के मुताबिक कुल 42 लोगों के हादसे में डूबने की जानकारी मिली है. इनमें से अभी 13 के शव मिल पाए हैं.

महाड पुल हादसे के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने विधानसभा में हादसे की न्यायिक जांच की मांग की थी. आज शिवसेना का 3 जुलाई 2013 को उन्हें  लिखा एक पत्र सामने आया है जिसमें मुंबई - गोवा हाईवे के सभी पुराने पुलों के खस्ता हालत पर चिंता जताई गई थी. पत्र शिवसेना के गोवा राज्य संपर्क प्रमुख शशिकान्त पर्वेकर ने लिखा था.

हादसे की न्यायिक जांच की जाएगी
मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानसभा में हादसे की न्यायिक जांच की घोषणा की है। इसके अलावा हादसे की प्राथमिक वजह की जांच के लिए आईआईटी की एक टीम भेजी गई है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com