'मुंबई एयरपोर्ट पर स्कैम चल रहा है'- कोविड टेस्टिंग को लेकर यूके से आए भारतीय ने लगाए आरोप

मनोज लाडवा नाम के व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ 30 दिसंबर को अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे थे. लेकिन यहां एयरपोर्ट टेस्ट सेंटर पर उनकी कोविड टेस्टिंग हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि फ्लाइट लेने से तीन घंटे पहले उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.

'मुंबई एयरपोर्ट पर स्कैम चल रहा है'- कोविड टेस्टिंग को लेकर यूके से आए भारतीय ने लगाए आरोप

यूके से आए मनोज लाडवा ने कोविड टेस्टिंग को लेकर लगाए आरोप.

मुंबई:

यूके से आए एक भारतीय मूल के शख्स ने आरोप लगाया है कि मुंबई एयरपोर्ट पर टेस्टिंग और क्वारंटीन प्रोटोकॉल से लोगों से पैसा लूटने के लिए 'फ्रॉड' चलाया जा रहा है. मनोज लाडवा नाम के व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ 30 दिसंबर को अपने ससुर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए मुंबई पहुंचे थे. लेकिन यहां एयरपोर्ट टेस्ट सेंटर पर उनकी कोविड टेस्टिंग हुई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई. लाडवा के मुताबिक, उन्होंने लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट से फ्लाइट लेने से तीन घंटे पहले उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी. यहां पॉजिटिव निकला तो उन्होंने दूसरी बार टेस्टिंग की मांग की, लेकिन मना कर दिया गया. जानकारी मिली कि बाद में उन्हें एक सरकारी क्वारंटीन फैसिलिटी में शिफ्ट कर दिया गया और वो अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाए.

उन्होंने एयरपोर्ट से ही Facebook पर एक Live वीडियो शेयर किया था, जिसमें उन्होंने अपनी पूरी बात रखी. लाडवा ने बताया कि 'मैं जादूई तरीके से बॉम्बे इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पॉजिटिव निकला है. ये पीछे जो लोग हैं ये भी उसी फ्लाइट से आए हैं और पॉजिटिव बताए गए हैं. इसका मतलब है कि इस एयरलाइन ने इतने सारे पॉजिटिव लोगों को फ्लाइट में चढ़ने दिया? ये लोग कल तक निगेटिव थे.' उन्होंने अपने वीडियो में लोगों से ये मुद्दा उठाने को कहा.

उन्होंने आरोप लगाया कि वो अपने ससुर के निधन की खबर सुनते ही तुरंत इंडिया आए और 'पैसों के लिए उन्हें मूर्ख बनाया जा रहा है.' लाडवा ने बताया कि उन्होंने मुंबई एयरपोर्ट पर अथॉरिटी के सामने लेटरल फ्लो टेस्ट लिया था, जोकि निगेटिव निकली थी, लेकिन अथॉरिटी कथित रूप से जबरन उनको निगेटिव बताती रही. उनका आरोप है कि उन्होंने स्वतंत्र रूप से टेस्टिंग की मांग की, जिसके लिए उन्हें मना कर दिया गया. अपने वीडियो में लाडवा बार-बार आरोप लगाते हैं कि यहां स्कैम चल रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके वीडियो में बैकग्राउंड में एक दूसरे यात्री के चिल्लाने की आवाज भी आती है, जोकि कथित रूप से टेस्ट को ही लेकर अथॉरिटी से बहस कर रहा है. लाडवा ने आरोप लगाया कि बीएमसी अधिकारियों ने उनको धमकी दी कि अगर वो गाइडलाइंस का पालन नहीं करते हैं और क्वारंटीन सेंटर नहीं जाते हैं, तो उनपर चार्ज लगाया जाएगा.