मुफ्ती को पूरी छूट मिले तो वह कर सकते हैं कश्मीर मुद्दे का हल : शरद यादव

फाइल फोटो

जम्मू:

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद को खुली छूट दी जाए तो वह लंबे समय से चले आ रहे कश्मीर मुद्दे का हल करने में सफल होंगे।

जनता दल के अपने पुरान सहयोगी सईद से शनिवार को यहां भोजन पर मुलाकात कर चुके यादव ने कहा कि पीडीपी नेता राष्ट्रवादी हैं, जो इस देश के लिए जिए हैं और इस देश के लिए ही मरेंगे।

उन्होंने कहा, 'मैं मुफ्ती मोहम्मद सईद को लंबे वक्त से व्यक्तिगत रूप से जानता हूं, वह योग्य व्यक्ति हैं और मुझे विश्वास है कि अगर उन्हें काम करने की पूरी छूट दी जाए तो वह इस (कश्मीर) समस्या का हल ढूढ लेंगे।'

यादव ने कहा कि इस भेंट के दौरान राजनीति पर कोई चर्चा नहीं हुई। वह सईद के न्यौते पर शनिवार को श्रीनगर आए थे। सईद की पार्टी जम्मू कश्मीर में भाजपा के साथ सरकार में है।

दोनों नेताओं के बीच भेंट ऐसे समय पर हुई है जब जनता परिवार के विभिन्न धड़ों का आपस में विलय हुआ है। दोनों नेता 1989 में जनता दल सरकार में मंत्री थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यादव ने कहा, 'यह भेंट काफी पहले ही होनी थी इसलिए मैंने तय किया कि संसद सत्र शुरू होने से पहले मैं उनसे मिल लूं। हम केंद्रीय मंत्रिमंडल में साथ रहे हैं और मैं उन्हें अच्छी तरह जानता हूं। यह बस गैर राजनीतिक भेंट थी जहां हमने राजनीति को छोड़कर बाकी सबकुछ पर चर्चा की।'