अरविंद केजरीवाल ने टीवी पर की पीएम मोदी से ऑक्सीजन की कमी पर अपील, केंद्र ने कहा- राजनीति खेल रहे

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने सही समय पर कोरोना की बैठक बुलाई. हम दिल्ली के लोगों की ओर से हाथ जोड़कर अपील कर रहे हैं कि कठोर कदम नहीं उठाया गया तो बड़ी त्रासदी हो सकती है.

अरविंद केजरीवाल ने टीवी पर की पीएम मोदी से ऑक्सीजन की कमी पर अपील, केंद्र ने कहा- राजनीति खेल रहे

दिल्‍ली के सीएम ने कहा, देश के लिए 'एक वैक्सीन एक रेट' होना चाहिए

खास बातें

  • कहा, दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन फैक्‍टरी नहीं तो क्‍या ऑक्‍सीजन नहीं मिलेगी
  • कठोर कदम नहीं उठाया गया तो बड़ी त्रासदी हो सकती है
  • देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट्स को केंद्र टेकओवर करे

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऑक्‍सीजन संकट को लेकर गुरुवार को PM के साथ बैठक मेंं कहा, 'PM साहब, प्लीज़, आप फोन करें, ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंच जाए.' उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की फैक्ट्री नहीं है तो क्या दिल्ली के 2 करोड़ लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिलेगी. अगर दिल्ली में फैक्ट्री नहीं है तो क्या जिस राज्य में हैं, वो नहीं देंगे. अगर कोई राज्य दिल्ली के कोटे की ऑक्सीजन रोक लें तो मैं केंद्र में फोन उठाकर किससे बात करूं. सीएम केजरीवाल ने कहा कि पीएम मोदी ने सही समय पर कोरोना की बैठक बुलाई. हम दिल्ली के लोगों की ओर से हाथ जोड़कर अपील कर रहे हैं कि कठोर कदम नहीं उठाया गया तो बड़ी त्रासदी हो सकती है.

इस पूरे मामले पर केंद्र सरकार के सूत्रों ने कहा कि पीएम मोदी के साथ मीटिंग को उन्होंने टीवी पर सार्वजनिक कर दिया. वह इस मामले पर राजनीति खेल रहे हैं. विवाद बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार की ओर से पूरे मामलेे पर खेद जताया गया.

कोरोना: दिल्ली में ऑक्सीजन संकट के बीच राहत की खबर, मैक्स हॉस्पिटल को मिली सप्लाई

पीएम मोदी से अपील में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जहां सबसे ज्यादा दिक्कत आ रही है जहां दिल्ली आने वाली ऑक्सीजन के ट्रक रोके जा रहे हैं. प्रधानमंत्री जी, प्लीज उनके मुख्यमंत्रियों को फोन कर दें, ताकि दिल्ली तक ऑक्सीजन पहुंच जाए. लोग बहुत तकलीफ में हैं. हालात देखे नहीं जा रहे. केजरीवाल ने कहा, 'मैं दिल्ली का सीएम होते हुए भी अपने राज्य के लिए कुछ कर नहीं कर पा रहा है. प्रधानमंत्री जी कोरोना से देश के सभी ऑक्सीजन प्लांट्स को केंद्र टेकओवर करे. और जब ऑक्सीजन का ट्रक चले तो वह आर्मी की निगरानी में चले, ताकि कोई राज्य उसे रोके नहीं.'

कोरोना संकट के बीच महाराष्‍ट्र रवाना हुई पहली 'ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस'

साथ ही ये भी कहा था कि ऑक्‍सीजन का कोर्ट 480 टन करने के लिए धन्यवाद लेकिन 350 टन ऑक्सीजन ही दिल्ली पहुंच पाई है. ऑक्सीजन की कमी के लिए अस्पताल से फोन बजते रहते हैं. कई मंत्रियों ने मदद की लेकिन अब वो भी थक गए हैं. क्या दिल्ली को ऑक्सीजन नही मिलेगी? अन्य राज्य ऑक्सीजन रोक रहे हैं. सीएम ने कहा, 'दिल्ली में किसी अस्पताल में ऑक्सीजन से मरीज़ मरने की नौबत आ जाये तो केंद्र सरकार से किससे बात करूं ? मुझे पूरी रात नींद नही आती, मुख्यमंत्री होते हुए कुछ नही कर पा रहा हूँकोई अनहोनी हुई तो माफ नही कर पाएंगे.' उन्‍होंने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट को आर्मी टेक ओवर करे. उड़ीसा और वेस्ट बंगाल से हवाई जहाज से ऑक्सीजन दिलवाई जाए. दिल्ली में ऑक्सीजन आने में दिक्कत आ रही है. मेरी अपील है कि कठोर कदम उठाएं वरना दिल्ली में त्रासदी हो जाएगी. जहां सबसे ज़्यादा ट्रक रोके जा रहे हैं वहां के CM को एक कॉल कर दीजिए सर आप हमारी मदद कीजिए ताकि ऑक्सीजन मिल जाए.मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने आगे कहा कि वैक्सीन के रेट जारी हुए हैं. 1 मई से 18 साल की उम्र से ऊपर वालों को वैक्सीन लगेगी. केंद्र सरकार ने कहा है कि राज्य भी वैक्सीन खरीद सकते हैं. केंद्र को वह वैक्सीन 150 रुपये में और राज्य को 400 रुपये में मिलेगी. वैक्सीन का रेट एक बराबर होना चाहिए. एक देश के दो दाम कैसे हो सकते हैं. देश के लिए 'एक वैक्सीन एक रेट' होना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली के CWG स्टेडियम में तैयार किया गया 465 बेड वाला कोविड केयर सेंटर