ऑक्सीजन की किल्लत: CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ओडिशा से विमान से ऑक्सीजन लाने के किए जा रहे हैं प्रयास

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि आपूर्ति बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन की खेप विमानों से लाने के प्रयास चल रहे हैं.

ऑक्सीजन की किल्लत: CM अरविंद केजरीवाल ने कहा- ओडिशा से विमान से ऑक्सीजन लाने के किए जा रहे हैं प्रयास

ओडिशा से विमान से ऑक्सीजन लाने के किए जा रहे हैं प्रयास: अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण ऑक्सीजन की किल्लत के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि आपूर्ति बढ़ाने के लिए ऑक्सीजन की खेप विमानों से लाने के प्रयास चल रहे हैं. केजरीवाल ने कोविड-19 मरीजों के उपचार के लिए दिल्ली को ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने को लेकर केंद्र और उच्च न्यायालय के प्रयासों की सराहना की और कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आपूर्ति पहुंचने लगी है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली को ऑक्सीजन की बढ़ायी गयी मात्रा में से अधिकतर हिस्से की आपूर्ति ओडिशा से होनी है और सैकड़ों किलोमीटर की दूरी के कारण दिल्ली सरकार समय बचाने के लिए विमान से इसकी आपूर्ति किए जाने पर विचार कर रही है.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लिए चिकित्सीय ऑक्सीजन की रोजाना की मात्रा 378 मीट्रिक टन निर्धारित थी, जिसे बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन कर दी गयी है और इसके लिए उन्होंने केंद्र का शुक्रिया अदा किया. साथ ही कहा कि अनुमान के मुताबिक दिल्ली को रोज 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा निर्धारित कोटा के मुताबिक दूसरे राज्यों से ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है लेकिन कुछ राज्य राष्ट्रीय राजधानी आ रहे ट्रकों को रोक रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा, ‘‘यह ठीक नहीं है. यह बड़ी आपदा है और हमें एकजुट होकर लड़ने की जरूरत है. अगर हम सब एक साथ ‘भारतीय' बनकर लड़ेंगे, तो हम कोरोना को हरा देंगे.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने राज्य सरकारों से एक-दूसरे की मदद करने की अपील की और दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में आने पर अतिरिक्त ऑक्सीजन, दवाओं और डॉक्टरों को भेजने का वादा किया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)