Lockdown: मध्यप्रदेश में कल से प्रमुख सरकारी दफ्तर खुलेंगे, 30 फीसदी कर्मचारी मौजूद रहेंगे

MP Coronavirus: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- राज्य में पॉजिटिव रोगियों की संख्या कम हो रही, डिस्चार्ज होने वालों की संख्या बढ़ी, मृत्यु दर भी कम हुई

Lockdown: मध्यप्रदेश में कल से प्रमुख सरकारी दफ्तर खुलेंगे, 30 फीसदी कर्मचारी मौजूद रहेंगे

MP Lockdown : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि 30 अप्रैल से राज्य स्तरीय दफ्तर खोल दिए जाएंगे.

भोपाल:

MP Coronavirus Lockdown: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि राज्य में कोरोना वायरस के नियंत्रण के  प्रयासों में निरंतर सफलता मिल रही है. पूरी सावधानी, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 30 अप्रैल से राज्य मंत्रालय, सतपुड़ा, विंध्याचल और अन्य राज्य स्तरीय कार्यालय 30 प्रतिशत अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ प्रारंभ होंगे.

अधिकारियों के दल करेंगे निरीक्षण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना नियंत्रण के हरसंभव उपाय किए गए हैं. अधिक प्रभावित जिलों में अधिकारियों के दल जाकर सभी पक्ष देखेंगे. ये दल जिलों में कैम्प कर निरीक्षण के पश्चात स्थानीय प्रशासन को कोरोना वायरस के नियंत्रण, उपचार, लॉकडाउन से संबंधित व्यवस्थाओं के निर्धारण में सहयोग करेंगे.

निरंतर कम हो रहे पॉजिटिव रोगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सुखद संकेत है कि राज्य में पॉजिटिव रोगियों की संख्या कम हो रही है. इसके साथ ही अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले व्यक्तियों की संख्या बढ़ गई है. रोगी स्वस्थ्य हो रहे हैं मृत्यु दर भी कम हुई है. जनसहयोग से कोरोना पर नियंत्रण करते हुए हम आगे बढ़ रहे हैं. अब मध्यप्रदेश में प्रतिदिन चार हजार टेस्टिंग हो रही हैं जो राष्ट्रीय औसत से अधिक हैं. पर्याप्त टेस्टिंग किट प्राप्त हो जाने से इस कार्य में गति आई है.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के कथन कि "जान भी है, जहान भी है" के अनुसार सीमित क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों का संचालन होगा. ग्रीन जोन में इनके संपादन के साथ ही मनरेगा और अन्य कार्यों में श्रमिक शामिल होंगे. रोजगार के अवसर निरंतर उपलब्ध कराए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रदेश में 23 लाख मीट्रिक टन गेहूं की रिकॉर्ड खरीदी का कार्य पूरा किया जा चुका है. किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का कवच उपलब्ध है. एक माह पूर्व किसानों को यह चिंता थी कि खरीदी होगी अथवा नहीं. राज्य में गेहूं खरीदी का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है. लॉकडाउन के कारण जूट के बारदाने की उपलब्धता में समस्या आई थी जिसे दूर किया गया है. इसमें केन्द्र का सहयोग भी मिल रहा है. चना, मसूर और सरसों की खरीदी की भी समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं.