Delhi University के ज्यादातर कॉलेजों में कटऑफ 99 फीसदी से ऊपर रही

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए शनिवार को पहली कटऑफ सूची जारी कर दी है. प्रवेश प्रक्रिया के तहत 70 हजार सीटों पर दाखिला लिया जाएगा.

Delhi University के ज्यादातर कॉलेजों में कटऑफ 99 फीसदी से ऊपर रही

दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहली कटऑफ लिस्ट जारी हुई

खास बातें

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए पहली कटऑफ लिस्ट हाई रही
  • श्रीराम कॉलेज और किरोड़ी मल कॉलेज की भी कटऑफ जारी
  • 70 हजार सीटों पर दाखिला होगा प्रवेश प्रक्रिया 12 अक्तूबर से शुरू होगी

दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए शनिवार को पहली कटऑफ सूची जारी कर दी है. इसके तहत 70 हजार सीटों पर दाखिला लिया जाएगा. इसमें यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले हंसराज कॉलेज (Hansraj College) और किरोड़ीमल कॉलेज (Kirori Mal college) की पहली कटऑफ लिस्ट शामिल है.

लेडी श्रीराम कॉलेज में तीन ऑनर्स कोर्स के लिए कटऑफ 100 फीसदी रही है. वहीं श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में उसके दो प्रतिष्ठित पाठ्यक्रमों इकोनॉमिक्स और बीकॉम के लिए कटऑफ क्रमश: 99 और 99.5 फीसदी रही. लेडी श्रीराम कॉलेज फॉर वुमेन में इकोनॉमिक्स, पॉलिटिकल साइंस और साइकोलॉजी के लिए बीएन ऑनर्स कोर्स के सामान्य वर्ग में कटऑफ 100 फीसदी रही.

यह भी पढ़ें- DU Cut Off List 2020: इन कॉलेज की पहली कटऑफ लिस्ट हुई जारी, यहां करें चेक

हंसराज कॉलेज (Hansraj College) कटऑफ 2020
हंसराज कॉलेज (Hansraj College ) में बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ 99.25% रही. इकोनॉमिक्स कटऑफ 98.75% रही. अंग्रेजी की कटऑफ पिछले साल एक अंक ज्यादा रही. हिन्दी के लिए भी कटऑफ 86% से बढ़कर 90% हो गई. 

श्रीराम कॉलेज (SRCC College) कटऑफ 2020
श्रीराम कॉलेज में कटऑफ 2019 में 98.5% से बढ़कर इस साल 99.5% हो गई है. इकोनॉमिक्स की कटऑफ भी 0.25 फीसदी बढ़कर 99% हो गई है.

किरोड़ी मल कॉलेज (Kirori Mal College)कटऑफ 2020
किरोड़ी मल कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों में सर्वोच्च कटऑफ बीकॉम ऑनर्स में 98.75% रही. जबकि बीएम इकोनॉमिक्स और बीकॉम (पी) में कटऑफ क्रमश: 98.5% और 98% तक पहुंची.

आर्यभट्ट कॉलेज (Aryabhatta College)  पीछे नहीं
आर्यभट्ट कॉलेज में इकोनॉमिक्स की कटऑफ दो फीसदी बढ़कर 98% तक पहुंच गई. यहां बीकॉम ऑनर्स की कटऑफ 96 से बढ़कर 97.5 फीसदी हो गई. पॉलिटिकल साइंस की कटऑफ चार अंक बढ़कर 95 फीसदी हो गई. अंग्रेजी और साइकोलॉजी में भी दाखिले की न्यूनतम अंक सीमा क्रमशः एक और दो फीसदी बढ़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रवेश प्रक्रिया 12 अक्तूबर से शुरू होगा
प्रवेश प्रक्रिया 12 अक्तूबर से शुरू होगी. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि इस साल कटऑफ ऊंची रहेगी, क्योंकि बहुत सारे छात्रों ने 90 फीसदी से ज्यादा अंक हासिल किए हैं. प्रवेश प्रक्रिया को इस बार पूरी तरह ऑनलाइन रखा गया है. नए सत्र का प्रारंत्र 18 नवंबर से तय किया गया है.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)