मॉनसून सत्र : पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ तृणमूल सांसदों ने निकाला साइकिल मार्च

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने एनडीटीवी को बताया कि हम अपने साइकिल मार्च के जरिए ये संदेश देना चाहते हैं कि आम आदमी के लिए अब गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है. हम मांग करते हैं कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को तत्काल वापस लें.

मॉनसून सत्र : पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ तृणमूल सांसदों  ने निकाला साइकिल मार्च

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ तृणमूल सांसदों ने निकाला साइकिल मार्च

नई दिल्ली:

संसद का मॉनसून सत्र शुरू हो गया है. इसके हंगामेदार रहने के आसार है. तृणमूल कांग्रेस भी पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर सरकार को घेर रही है. आज तृणमूल सांसदों ने साइकिल मार्च निकाला. टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने एनडीटीवी को बताया कि हम अपने साइकिल मार्च के जरिए ये संदेश देना चाहते हैं कि आम आदमी के लिए अब गाड़ी चलाना मुश्किल हो गया है. हम मांग करते हैं कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को तत्काल वापस लें. हम संसद के भीतर और बाहर दोनों जह ये मांग करेंगे. मॉनसून सत्र में तृणमूल कांग्रेस के लिए यही सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा होगा. दूसरा मुद्दा वैक्सीन की उपलब्धता होगा. हम तीनों कृषि कानूनों को भी वापस लेने की मांग करेंगे.

बता दें कि मॉनसून सेशन शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने साफतौर पर संकेत दिया है कि सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने और मुद्दों पर चर्चा  के लिए तैयार है. पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष से भी आग्रह है कि वह भी सरकार का हर जवाब सुनने को तैयार रहे, ताकि जनता तक बात पहुंच सके. पीएम ने ये भी कहा कि आप सभी को वैक्सीन लग गई होगी. इसके लगने से कोरोना के खिलाफ बाहुबली बन जाते हैं. महामारी के खिलाफ लड़ाई में कमियां रह गई हों तो दूर की जा सकती है. सरकार चर्चा और सवालों के जवाब देने को तैयार है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र में विपक्ष ने सरकार को पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस समेत महंगाई से जुड़े तमाम मुद्दों पर घेरने की रणनीति तैयार की है. लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी सांसदों की ओर से कामकाज स्थगित कर जनता से जुड़े मुद्दों पर तुरंत चर्चा के लिए नोटिस दिया गया है. इससे संसद सत्र के आगाज के साथ ही हंगामे के आसार है. सरकार को विपक्ष कोरोना महामारी, भारतीयों की जासूसी, किसान आंदोलन जैसे मुद्दों पर घेरने का ऐलान कर चुका है.