महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार, कांग्रेस संसद में पूरी ताक़त से उठाएगी मुद्दा

Monsoon Session : कांग्रेस (Congress) प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि देश की जनता को मोदी सरकार और मंहगाई मार गई. यह मंहगाई सरकार की गलत और जनविरोधी नीतियों का नतीजा है.

महंगाई के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार, कांग्रेस संसद में पूरी ताक़त से उठाएगी मुद्दा

Congress ने संसद के मानसून सत्र के लिए अपनी रणनीति साफ की

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने संसद के मानसून सत्र (Monsoon session) के पहले संकेत दे दिए हैं कि वो महंगाई के मुद्दे (Inflation) पर सरकार को घेरने के लिए तैयार है. कांग्रेस नेताओं ने मंगलवार को प्रेस कान्फ्रेंस कर ये जानकारी दी.कांग्रेस (Congress) ने कहा कि केंद्र सरकार तत्काल पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दाम घटाए. ज़रूरी वस्तुओं पर आयात शुल्क घटाया जाए. बड़े पैमाने पर इस्तेमाल किए जाने वाली वस्तुओं पर जीएसटी (GST) दर भी घटाई जाए. कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को इस मुद्दे पर प्रेस कान्फ्रेंस की. चिदंबरम (P. Chidambaram) ने कहा कि आगामी संसद सत्र में कांग्रेस मंहगाई पर चर्चा की मांग करेगी.

पेट्रोल के दाम 6 माह में 18 रुपये बढ़ गए, डीजल भी करीब 16 रुपये उछला

सरकार के इनकार करने से मंहगाई खत्म नहीं हो जाएगी. वहीं सुरजेवाला ने कहा कि मंहगाई के खिलाफ कांग्रेस के कार्यकर्ता देश भर में प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि कोरोना के कारण कोई बड़ा प्रदर्शन नहीं किया जा रहा है. देश की जनता को मोदी सरकार और मंहगाई मार गई. यह मंहगाई सरकार की गलत और जनविरोधी नीतियों का नतीजा है.

चिदंबरम और सुरजेवाला ने कहा,  देश में एक ही मंत्री हैं और वे नरेंद्र मोदी है और कोई मंत्री नहीं है. बाक़ी मंत्रिमंडल प्रणाली ध्वस्त पड़ी है. कभी कभी नितिन गड़करी की आवाज़ सुनाई पड़ती है लेकिन उनको अपनी आवाज़ और बुलंद करने की ज़रूरत है. नितिन गड़करी जी को चाहिए कि वो मंत्रिमंडल की बैठक में अपनी आवाज़ बुलंद करें, माइक पर बुलंद करें.

कांग्रेस ने मोदी सरकार की वैक्सीन नीति पर भी हमला बोला. सुरजेवाला ने कहा,भारत सरकार टीका उपलब्ध करवाने में नाकाम हो गई है. कल का आंकड़ा 40 लाख है. अगर 100 करोड़ लोगों को 31 दिसम्बर तक टीका लगाना है 80 लाख से ज्यादा टीके रोज लगाने होंगे. ऐसे में तीसरी लहर से हम कैसे बचेंगे? डॉ. हर्षवर्धन अगर मोदी मंथन के अलावा थोड़ा सच भी बोलते तो उन्हें अपमानजनक तरीके से हटना नहीं पड़ता. नए स्वास्थ्य मंत्री को ख़्याल रखना चाहिए.

रूसी वैक्सीन स्पूतनिक के उत्पादन पर चिदंबरम ने कहा, हम इसका स्वागत करते हैं. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी मांग की थी कि ज़्यादा से ज़्यादा कम्पनी कोरोना के टीके बनाएं. सरकार इसके लिए कोशिश क्यों नहीं करती?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'जिंदगी में परेशानी सुख का आनंद देती है', पेट्रोल-डीजल पर MP के मंत्री का अनूठा बयान