यह ख़बर 09 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मोदी-राजनाथ की जोड़ी ने दिलाई जीत : अमित शाह

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दी गई जिम्मेदारी को पार्टी के 'करोड़ों कार्यकताओं का सम्मान' करार देते हुए कहा कि वह आगे पार्टी को 'मजबूत बनाने' का काम करेंगे।

शाह ने कहा, पार्टी नेतृत्व का मुझमें भरोसा जताने और यहां मौजूद नेताओं का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में मेरा अनुमोदन करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। मैं आगे भाजपा को मजबूत बनाने का काम करूंगा।

शाह ने ये बातें भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कही। दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में इस बैठक का आयोजन भाजपा के नए अध्यक्ष के रूप में शाह की नियुक्ति को अनुमोदित करने के लिए किया गया है। उन्हें पिछले महीने राजनाथ के स्थान पर राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। लोकसभा चुनाव के बाद यह पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की पहली बैठक है।

अमित शाह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी, राजनाथ और नितिन गडकरी को आम कार्यकर्ता से राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का अवसर मिला, जो अवसर किसी अन्य पार्टी में उत्कृष्ट घराने के लोगों मिलता है या फिर आकस्मिक अध्यक्ष नियुक्त किया जाता है। कार्यकर्ता की इच्छा कुछ पाने की अपेक्षा नहीं, बल्कि पार्टी को मजबूत बनाने और उसके माध्यम से देश का कल्याण करने की होती है।

शाह ने चुनाव में मिली जीत का श्रेय मोदी राजनाथ की जोड़ी को दिया। उन्होंने कहा, मोदी-राजनाथ की जोड़ी ने चुनाव का नेतृत्व किया। मोदी को भाजपा के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार और राजनाथ सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया और इनकी जोड़ी ने कई पड़ाव पार करते हुए भाजपा को यश दिलाया।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com