एमएम खान मामला: आप ने उपराज्‍यपाल नजीब जंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

एमएम खान मामला: आप ने उपराज्‍यपाल नजीब जंग के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

नजीब जंग का फाइल फोटो

खास बातें

  • एलजी जंग की भूमिका को बताया 'संदिग्ध'
  • आप ने उनको पद से हटाने की मांग की
  • एलजी ने खान के खिलाफ याचिका को एनडीएमसी के पास भेजा था
नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को एनडीएमसी अधिकारी एमएम खान मामले में उपराज्यपाल नजीब जंग की भूमिका को 'संदिग्ध' बताते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की।

आप की दिल्ली इकाई के संयोजक दिलीप पांडेय ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मामले में उनकी (जंग की) भूमिका संदिग्ध है। उन्होंने खान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर एनडीएमसी को क्यों लिखा? हम लोग उपराज्यपाल की गिरफ्तारी और उनको पद से हटाने की मांग करते हैं।'

उन्होंने कहा, 'हम लोग साथ ही मांग करते है कि दिल्ली पुलिस उपराज्यपाल को रिपोर्ट करना बंद करे और गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करे।' यह प्रकाश में आया है कि दिल्ली के होटल व्यवसायी रमेश कक्कड़ से रिश्वत लेने से कथित तौर पर इनकार करने के कारण हुई खान की हत्या के एक दिन बाद जंग के कार्यालय ने खान के खिलाफ कक्कड़ की याचिका को कथित तौर पर एनडीएमसी को भेजा था और कानून के आधार पर कार्रवाई करने को कहा था।

उल्‍लेखनीय है कि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) में संपत्ति अधिकारी के तौर पर तैनात खान की जामिया नगर इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। घटना के ठीक अगले दिन उन्हें होटल ‘द कनॉट’ के पट्टे को लेकर अंतिम निर्णय देना था।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com