नाबालिगों से दुष्कर्म की घटनाओं के लिए मोबाइल फोन जिम्मेदार : आजम खान

नाबालिगों से दुष्कर्म की घटनाओं के लिए मोबाइल फोन जिम्मेदार : आजम खान

आजम खान (फाइल फोटो)

रामपुर:

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने नाबालिगों से बलात्कार की घटनाओं के लिए मोबाइल फोन को जिम्मेदार ठहराते हुए शुक्रवार को कहा कि युवा पीढ़ी द्वारा सेलफोन का दुरुपयोग करने की वजह से इस तरह के मामलों में चिंताजनक बढ़ोतरी हुई है। आजम ने यह मांग भी की कि केंद्र को युवा पीढ़ी का ध्यान सकारात्मक गतिविधियों की ओर आकर्षित करने की दिशा में कदम उठाने चाहिए।

गांवों में भी लोग करते हैं आपत्तिजनक वीडियो डाउनलोड
उन्होंने दिल्ली में पिछले हफ्ते ढाई साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्म की घटना का परोक्ष जिक्र करते हुए कहा, ‘‘ढाई साल की बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहे हैं, क्यों? मोबाइल फोन की वजह से। गांवों में भी लोग चीजें डाउनलोड कर सकते हैं।’’ आजम ने कहा, ‘‘युवा पीढ़ी द्वारा मोबाइल फोनों का दुरुपयोग करने की वजह से बलात्कार के मामले बढ़े हैं। वे मोबाइल फोन पर गंदी फिल्में देखते हैं। इन फिल्मों में आपत्तिजनक चीजें होती हैं।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उमर अब्दुल्ला ने ली चुटकी
उनके इस बयान पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने तीखी व्यंग्यात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ‘‘जाहिर है कि बलात्कार और दुराचार स्मार्ट फोन आने से पहले नहीं होते थे।’’ आजम खान ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार असंतोष के स्वरों को बर्दाश्त नहीं करना चाहती।