Mann Ki Baat: पीएम मोदी आज 11 बजे करेंगे 'मन की बात', इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (रविवार) सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देश को संबोधित करेंगे.

Mann Ki Baat: पीएम मोदी आज 11 बजे करेंगे 'मन की बात', इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

'मन की बात' का यह 67वां कार्यक्रम होगा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पीएम का रेडियो प्रोग्राम है 'मन की बात'
  • 'मन की बात' का यह 67वां कार्यक्रम
  • महीने के अंतिम रविवार को होता है कार्यक्रम
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज (रविवार) सुबह 11 बजे अपने रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के जरिए देश को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी महीने के आखिरी रविवार अपने इस कार्यक्रम के जरिए देशवासियों से अपने विचार साझा करते हैं. 'मन की बात' का यह 67वां कार्यक्रम होगा. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने 28 जून को 'मन की बात' कार्यक्रम किया था. इस दौरान पीएम ने लॉकडाउन, अनलॉक 1, कोरोनावायरस (Coronavirus) और लद्दाख (Ladakh) में चीनी घुसपैठ का जिक्र किया था. माना जा रहा है कि पीएम मोदी इस बार भी COVID-19, अनलॉक 1 समेत कई मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं. आज कारगिल विजय दिवस है, ऐसे में पीएम मोदी कारगिल के वीर जवानों को भी अपने संबोधन में याद कर सकते हैं.

इस बार के 'मन की बात' के लिए पीएम मोदी ने बीती 11 जुलाई को देशवासियों से सुझाव मांगे थे. पीएम ने ट्वीट किया था, 'मैं इस बात को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि सामूहिक प्रयास से आने वाले सकारात्मक बदलाव की कहानियों से आप अच्छी तरह परिचित होंगे. आप ऐसी कहानियों को जानते होंगे, जहां सकारात्मक पहल ने लोगों की जिंदगी बदल दी. ऐसी कहानियों और प्रयासों को इस महीने 26 जुलाई को प्रसारित होने वाले मन की बात कार्यक्रम के लिए कृपया कर शेयर करें.'

राहुल गांधी शुरू कर सकते हैं पॉडकास्ट, पीएम मोदी की 'मन की बात' को टक्कर देने की है योजना

गौरतलब है कि 28 जून को प्रसारित हुए 'मन की बात' में पीएम मोदी ने साल 2020 में देश के सामने तीन प्रमुख चुनौतियों का जिक्र किया था. प्रधानमंत्री ने कहा कि इस साल कोरोना, टिड्डी और सीमा पर चुनौतियां खड़ी हैं. लद्दाख में भारत की तरफ आंख उठाने वालों को करारा जवाब मिला है. भारत मित्रता निभाना जानता है तो आंख में आंख डालकर चुनौती देना भी जानता है.

चीन के सामानों के बहिष्कार की खबरों के बीच PM मोदी का 'वोकल फॉर लोकल' का मंत्र, 10 बड़ी बातें

पीएम मोदी ने रक्षा क्षेत्र में भारत के आत्मनिर्भर बनने का जिक्र करते हुए कहा था, 'आजादी से पहले हमारा देश डिफेंस सेक्टर में बहुत आगे था. हमारे पास कई ऑर्डिनेंस फैक्टरियां थीं लेकिन बाद में कई देश हमसे आगे निकल गए. हम अपने पुराने अनुभवों का लाभ नहीं उठा पाए लेकिन अब इस क्षेत्र में बहुत काम हो रहा है.'


VIDEO: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 'मन की बात' कार्यक्रम, कहा- कर रहे आगे बढ़ने का प्रयास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com