चेन्नई में इन्‍फोसिस कर्मचारी की हत्या के आरोपी ने की थी खुदकशी की कोशिश : पुलिस

चेन्नई में इन्‍फोसिस कर्मचारी की हत्या के आरोपी ने की थी खुदकशी की कोशिश : पुलिस

आरोपी की तस्वीर

चेन्नई:

इन्फोसिस की 24 साल की महिला कर्मचारी (स्वाति) की चेन्नई में एक रेलवे स्टेशन पर सरेआम हत्या की घटना के एक हफ्ते बाद पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान राम कुमार के रूप में की गई है और वह भी 24 साल का है। पुलिस के मुताबिक जब आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही थी तब उसने सुसाइड करने का भी प्रयास किया था। पुलिस के अनुसार, जिस महिला कर्मचारी (स्वाति) की हत्या की गई थी, आरोपी उसके घर के पास ही रहता था और वह स्वाती को चाहता था और स्वाती द्वारा पॉजिटिव रिस्पांस नहीं मिलने के बाद उसने उसकी हत्या कर दी। आरोपी की एक फोटो गुरुवार को जारी की गई थी।

क्या है मामला
24 जून को स्‍वाति सुबह करीब 6:45 बजे अपनी ट्रेन का इंतजार कर रही थी, तभी हमलावर ने उसकी ओर रुख किया। बहस के बाद युवक ने अपने बैग से दरांती जैसा धारदार हथियार निकाला और युवती पर ताबड़तोड़ प्रहार शुरू कर दिए। स्‍वाति का शव प्लेटफॉर्म पर करीब दो घंटे तक पड़ा रहा और घटना के समय प्लेटफॉर्म पर मौजूद रहे लोगों ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और अगली ट्रेन पर सवार होकर चले गए।

घंटों बाद पहुंची थी पुलिस
पुलिस भी घटनास्‍थल पर कुछ घंटों बाद पहुंची, जिसे लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने उसे कड़ी फटकार लगाई थी। हाईकोर्ट ने सख्‍त लहजे में कहा कि स्वाति का शव प्लेटफॉर्म पर 'प्रदर्शनी' की तरह पड़ा रहा। कोर्ट की ओर से मामले के हल के लिए दी गई डेडलाइन बुधवार को ही खत्म हो गई थी। पिछले कुछ दिनों में जांचदल ने स्‍वाति के अभिभावकों, रिश्‍तेदारों, करीबी दोस्तों और सहयोगियों से पूछताछ की थी।

(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com