''वैक्‍सीन की सप्‍लाई पर्याप्‍त नहीं..तेजी से आयात की जाए '': ममता बनर्जी का PM मोदी को खत

इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे एक अन्‍य लेटर में ममता ने कोविड महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक दवाओं और उपकरणों के आयात पर टैक्स छूट के लिए आग्रह किया था.

''वैक्‍सीन की सप्‍लाई पर्याप्‍त नहीं..तेजी से आयात की जाए '': ममता बनर्जी का PM मोदी को खत

ममता बनर्जी ने दो हफ्ते में पीएम नरेंद्र मोदी को तीसरा लेटर लिखा है (फाइल फोटो)

कोलकाता :

'देश में कोरोना वैक्‍सीन का उत्‍पादन, आपूर्ति और वितरण बेहद अपर्याप्‍त है.'  पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में यह बात कही है. ममता का दो सप्‍ताह में पीएम को लिखा गया यह तीसरा लेटर है. पत्र में ममता ने देश में वैक्‍सीन की भारी जरूरत को पूरा करने के लिए तेजी से इसका आयात करने का आग्रह किया है. पत्र में मुख्‍यमंत्री ने यह भी लिखा कि बंगाल सरकार, कोविड-19 रोधी टीकों के विनिर्माण के लिए जमीन और जरूरी मदद उपलब्ध कराने को तैयार है.

कांग्रेस समेत 12 विपक्षी दलों ने पीएम से कहा- विपक्ष का सुझाव मानते तो हालात न होते खराब

प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में ममता ने कहा, ‘‘देश में टीकों का उत्पादन पूरी तरह अपर्याप्त है.वैश्विक स्तर पर अब कई विनिर्माता हैं.प्रतिष्ठित और प्रामाणिक विनिर्माताओं की पहचान करना तथा विश्व के विभिन्न हिस्सों से उनसे टीकों का त्वरित आयात किया जाना संभव है.'' उन्‍होंने कहा, ‘‘तेजी के साथ टीकों का आयात आज की सबसे बड़ी जरूरत है'' 
उन्होंने कहा कि भारत में फ्रेंचाइजी अभियान शुरू करने के लिए विश्व के टीका विनिर्माताओं को भी प्रोत्साहित किया जा सकता है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने प्रधानमंत्री को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में हम प्रामाणिक टीका विनिर्माण के लिए किसी भी उत्पादन/फ्रेंचाइजी अभियान के लिए जमीन और मदद उपलब्ध कराने को तैयार हैं.'' 

कोरोना वैक्सीन पर टैक्स: ममता के सवाल के जवाब वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किए 16 ट्वीट


इससे पहले, पीएम नरेंद्र मोदी को लिखे एक अन्‍य लेटर में ममता ने कोविड महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक दवाओं और उपकरणों के आयात पर टैक्स छूट के लिए आग्रह किया था. ममता ने बंगाल और पूरे भारत में कोरोना संक्रमित रोगियों के उपचार के लिए स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे, दवाओं और ऑक्सीजन की आपूर्ति में वृद्धि करने का आग्रह भी प्रधानमंत्री से किया था. (भाषा से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कोविड-19: कैसे पहनें सही और सुरक्ष‍ित तरीके से मास्क, जानें..