कोरोना से जान गंवाने वालों का अंतिम संस्कार करा रहे NGO का बीमा कराएगी महाराष्ट्र सरकार

मंत्री की ओर से यहां जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 30 सितंबर तक इन एनजीओ का बीमा कराया जाएगा. मुशरिफ ने कहा कि सरकार ने इस संबंध में मंगलवार को परिपत्र जारी कर दिया है.

कोरोना से जान गंवाने वालों का अंतिम संस्कार करा रहे NGO का बीमा कराएगी महाराष्ट्र सरकार

कोरोना संकट में काम कर रहे NGO का बीमा कराएगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई:

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों का अंतिम संस्कार करा रहे ग्रामीण इलाकों के गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) का 25 लाख रुपये का बीमा कराने का फैसला किया है. ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मंत्री की ओर से यहां जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि 30 सितंबर तक इन एनजीओ का बीमा कराया जाएगा. मुशरिफ ने कहा कि सरकार ने इस संबंध में मंगलवार को परिपत्र जारी कर दिया है.

बयान के अनुसार उन्होंने कहा, ''कोविड-19 के चलते जान गंवाने वाले लोगों का अंतिम संस्कार कराने वाले ग्रामीण इलाकों के गैर सरकारी संगठनों और उनके कर्मचारियों का 25 लाख रुपये का बीमा कराने का फैसला लिया गया है.'' उन्होंने कहा कि यह बीमा इन संगठनों के सदस्यों के बीमारी की चपेट में आने के खतरे के मद्देनजर कराया जा रहा है. बयान में कहा गया है कि बीमा कवर लेने के लिये एनजीओ और उनके सदस्यों को स्थानीय ग्राम पंचायत में पंजीकरण कराना जरूरी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:5 की बात : मुंबई से आगे निकला पुणे, देश का नया Covid-19 हॉटस्पॉट बना



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)