विज्ञापन
This Article is From May 04, 2014

कोंकण मार्ग पर पटरी से उतरी यात्री ट्रेन, 19 लोगों की मौत

रायगढ़:

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में रविवार को कोंकण रेल खंड पर एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतर जाने से 19 यात्रियों की मौत हो गई और 30 घायल हो गए।

यह दुर्घटना नीदी गांव के निकट एक सुरंग के ठीक बाहर उस समय हुई जब दिवा-सावंतवाडी यात्री रेलगाड़ी का इंजन और उसके चार डिब्बे नगोथाने और रोहा रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गए। हादसा सुबह करीब 10 बजे हुआ।

रायगढ़ पुलिस के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और बचावकर्मी डिब्बों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस के अनुसार 10 शवों को नागोथने प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दो शवों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि घायल यात्रियों को इलाज के लिए रोहा भेजा गया है।

इस हादसे के बाद कोंकण रेलखंड पर रेल सेवाओं को निलंबित कर दिया गया। पिछले महीने भी इस मार्ग पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई थी।

रेल विभाग ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं। रेल मंत्री मल्लिकाजरुन खड़गे ने मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजन को दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायल को 50,000 रुपये तथा मामूली रूप से घायल को 10,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अरुणेंद्र कुमार ने कहा कि आयुक्त (रेल सुरक्षा) चेतन बक्शी इस घटना की जांच करेंगे और वह मौके पर पहुंच गए हैं।

कुमार के सलाहकार (स्वास्थ) बीबी अग्रवाल भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं। रेल विभाग ने दो हेल्पलाइन नंबर शुरू किए हैं। ठाणे का नंबर 022-2533840 और पनवल का नंबर 022-27468 है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जम्‍मू-कश्‍मीर चुनाव : पहले चरण में किस पार्टी के कितने करोड़पति उम्‍मीदवार? जानिए कितनी है औसत संपत्ति
कोंकण मार्ग पर पटरी से उतरी यात्री ट्रेन, 19 लोगों की मौत
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Next Article
कंगना रनौत को 'इमरजेंसी' पर राहत नहीं, 6 सितंबर को फिल्म नहीं होगी रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com