कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के परभणी और अकोला ज‍िले में आज रात से लगेगा लॉकडाउन

राज्‍य के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को ही कहा था कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन (Strict lockdown) लागू किया जाएगा.

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के परभणी और अकोला ज‍िले में आज रात से लगेगा लॉकडाउन

Lockdown in Maharashtra: महाराष्‍ट्र में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं (प्रतीकात्‍मक फोटो)

खास बातें

  • परभणी जिले में रात 12 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन
  • अकोला जिले में आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन
  • जलगांव सिटी में भी आज रात 8 बजे सोमवार सुबह 8 बजे तक जनता कर्फ्यू
मुंंबई:

महाराष्‍ट्र में कोरोना के नए मामलों में हो रहे इजाफे ने राज्‍य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्‍य के परभणी और अकोला जिले में शु्क्रवार रात से लॉक डाउन की घोषणा की गई है.  परभणी जिले में रात 12 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा, इसी क्रम में अकोला जिले में आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इसके अलावा जलगांव सिटी में भी शुक्रवार रात 8 बजे सोमवार सुबह 8 बजे तक जनता कर्फ्यू है.लॉकडाउन के दौरान सिर्फ आवश्यक सेवा को इजाजत दी गई है. गौरतलब है कि परभणी में अब तक 9114 कोरोना के मरीज मिले हैं. गुरुवार को कल एक दिन में 57 मरीज मिले थे, यहां एक्टिव केस अभी तक 1020 है जबकि कुल 303 मौतें हो चुकी हैं.

महाराष्ट्र को लेकर चिंतित, कोरोना को हल्के में न लें : COVID-19 केस बढ़ने पर सरकार

इससे पहले, गुरुवार को नागपुर शहर में 15 से 21 मार्च तक लॉकडाउन की घोषणा की गई थी. इस घोषणा में कहा गया था कि सब्जियां, फ्रूट शॉप, मिल्‍क बूथ जैसी जरूरी सेवाएं लॉकडाउन के दौरान जारी रहे. महाराष्‍ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने संकेत दिया था कि राज्‍य में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या बढ़ने के कारण राज्‍य के कई हिस्‍सों में लॉकडाउन लगाने की नौबत आ सकती है.

डेनमार्क-नार्वे समेत कई देशों ने AstraZeneca की वैक्सीन के इस्तेमाल पर लगाई रोक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को ही कहा था कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन (Strict lockdown) लागू किया जाएगा. सरकारी जेजे अस्पताल में कोविड-19 रोधी टीका की पहली खुराक लेने के बाद ठाकरे (60) गुरुवार को संवाददाताओं से बात कर रहे थे.उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है.महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.