Coronavirus: महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी जानकारी

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा.

Coronavirus: महाराष्ट्र में 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी जानकारी

Maharashtra Coronavirus Updates: उद्धव ठाकरे ने कहा कुछ इलाकों में और कड़ी की जाएंगी पाबंं‍दियां

मुंबई:

Maharashtra Coronavirus Updates: महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) जारी रहेगा. खुद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहेगा. इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में लॉकडाउन में ढील दी जा सकती है जबकि कुछ क्षेत्रों में उसे और कड़ा किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि 30 अप्रैल के बाद पाबंदियां पूरी तरह हटाने का निर्णय स्थिति के आधार पर लिया जाएगा.

कोरोनावायरस (Coronavirus) को लेकर पीएम मोदी ने (PM Modi) शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने की वकालत की. वहीं पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो हफ्ते और बढ़ाने के संकेत दिए. बैठक की तस्वीरों में प्रधानमंत्री मोदी संवाद के दौरान सफेद मास्क पहन कर मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा कर रहे थे. संवाद में शामिल मुख्यमंत्रियों में पंजाब के कैप्टन अमरिंदर सिंह, पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे, उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मनोहर लाल, तेलंगाना के के चंद्रशेखर राव, बिहार के नीतीश कुमार सहित कई राज्यों के मुखिया शामिल थे. मिल रही जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही इसको 30 अप्रैल से आगे बढ़ाए जाने की संभावनाओं से भी इनकार नहीं किया है.

देश में महाराष्ट्र कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है और यहां अब तक इस वायरस के संक्रमण के करीब 1600 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 110 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 188 लोग ठीक हो चुके हैं.

राज्य के औरंगाबाद में कोविड-19 के दो नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या में 20 पहुंच गई है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. सिविल सर्जन डॉ सुंदर कुलकर्णी के अनुसार एक कोविड-19 के 38 वर्षीय संक्रमित के दोस्त और एक 29 वर्षीय व्यक्ति में शुक्रवार रात में संक्रमण की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि इन दो नए मामलों के साथ जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 20 हो गई है. प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अब तक लातुर में आठ, ओस्मानाबाद में तीन, जालना और हिंगोली में एक-एक मामले की पुष्टि हुई है.

देश में 14 दिन बढ़ सकता है लॉकडाउन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com