विज्ञापन
This Article is From Apr 12, 2022

MP: रामनवमी पर खरगौन में हुई हिंसा की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई 5 लोगों की कमेटी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कृत्य की निंदा की और इसे "दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से की जाएगी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन व पुलिस ने रामनवमी के जुलूस पर हुए हमले में शामिल बदमाशों के अवैध भवनों को ढहा दिया

MP: रामनवमी पर खरगौन में हुई हिंसा की जांच के लिए कांग्रेस ने बनाई 5 लोगों की कमेटी
खरगौन में रामनवमी के जुलूस में हुए पथराव में जिले के SP सहित कई लोग घायल हो गए थे.
भोपाल:

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई (Madhya Pradesh Congress) ने रविवार को रामनवमी के जुलूस (Ram Navami Procession) के दौरान खरगौन में हुई हिंसा (Khargone Violence) की घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है. पार्टी उपाध्यक्ष सीपी शेखर ने सोमवार को बताया कि समिति अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ को सौंपेगी.

समिति में अध्यक्ष के तौर पर पूर्व मंत्री और विधायक सज्जन सिंह वर्मा रहेंगे. समिति में पूर्व मंत्री मुकेश नायक और बाला बच्चन तथा पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रमुख शेख अलीम सदस्य के तौर पर शामिल किए गए हैं. कमेटी मौके पर जाकर राज्य कांग्रेस कमेटी को अपनी रिपोर्ट देगी.

रविवार को रामनवमी के जुलूस पर पथराव, आगजनी एवं हिंसा की घटना के बाद खरगौन शहर में कर्फ्यू लगाया गया है. आगजनी में कुछ घर और वाहन नष्ट हो गए. पुलिस को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े थे. 

रामनवमी जुलूस पर पथराव, आगजनी के बाद खरगौन में दफा 144, तीन इलाकों में कर्फ्यू लागू

खरगौन में रामनवमी के जुलूस में लोगों के एक समूह द्वारा एक-दूसरे पर पथराव करने के बाद पुलिसकर्मियों सहित कई लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि जुलूस की शुरुआत में ही पथराव शुरू हो गया था जिसमें एक पुलिस निरीक्षक समेत चार लोग घायल हो गये थे. बदमाशों द्वारा चार घरों में आग लगाने के बाद प्रशासन ने तालाब चौक, गौशाला मार्ग और मोतीपुरा इलाके में कर्फ्यू लगा दिया.

मध्य प्रदेश : कांग्रेसी करेंगे रामलीला- सुंदरकांड और हनुमान चालीसा, बीजेपी ने साधा निशाना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस कृत्य की निंदा की और इसे "दुर्भाग्यपूर्ण" करार दिया. उन्होंने कहा कि सार्वजनिक और निजी संपत्ति को हुए नुकसान की भरपाई दंगाइयों से की जाएगी. मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिला प्रशासन व पुलिस ने रामनवमी के जुलूस पर हुए हमले में शामिल बदमाशों के अवैध भवनों को ढहा दिया.अधिकारियों ने करीब 45 घरों और दुकानों पर बुलडोजर चलाया है. सोमवार को करीब 16 घरों और 29 दुकानों को तोड़ा गया.

वीडियो: खरगौन में रामनवमी के जुलूस में पथराव में कई जख्मी, कई इलाकों में कर्फ्यू

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com