रामनवमी जुलूस पर पथराव, आगजनी के बाद खरगौन में दफा 144, तीन इलाकों में कर्फ्यू लागू

पथराव में खरगौन के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी एवं दो अन्य पुलिसकर्मियों सहित कुछ आम नागरिक घायल हुए हैं. जिलाधिकारी अनुग्रह पी. ने कहा कि पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. उन्होंने कहा, ‘‘तालाब चौक एवं टवडी सहित शहर के तीन इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है.’’

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगौन (Khargone) शहर में रविवार को रामनवमी के जुलूस (Ram Navami Procession) पर भड़की हिंसा के बाद शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. जुलूस के दौरान उपद्रवियों द्वारा किये गये पथराव और आगजनी की घटनाएं हुईं, जिसमें कुछ वाहनों को आग लगा दी गई. इस घटना के बाद प्रशासन ने शहर के तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया है, जबकि पूरे शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं.

पथराव में खरगौन के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी एवं दो अन्य पुलिसकर्मियों सहित कुछ आम नागरिक घायल हुए हैं. खरगौन के जिलाधिकारी अनुग्रह पी. ने कहा कि पूरे शहर में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है. उन्होंने कहा, ‘‘तालाब चौक एवं टवडी सहित शहर के तीन इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है.''

जानकारी के अनुसार राम नवमी पर निकाले जा रहे जुलूस की शुरुआत में ही अल्‍पसंख्‍यक बहुल क्षेत्र से पथराव किया गया. इसमें तीन से चार लोगों के घायल होने की प्राथमिक सूचना मिली है. इनमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. प्रभावित क्षेत्र में कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है और लोगों को घरों के अंदर रहने के लिए कहा गया है.

jc925hfo

शहर के तालाब चौक, गौशाला मार्ग, मोतीपुरा, स्टेडियम के पीछे, टावर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. चार मकानों में आगजनी की घटना हुई है. हिंसा में टीआई बनवारी मंडलोई भी घायल हो गए हैं. हालात को देखते हुए शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

मध्य प्रदेश : कांग्रेसी करेंगे रामलीला- सुंदरकांड और हनुमान चालीसा, बीजेपी ने साधा निशाना

बताया गया है कि रामनवमी पर निकल रहे जुलूस में बज रहे डीजे को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपत्ति की और फिर पथराव शुरू कर दिया. खरगौन के तालाब चौक से गौशाला मार्ग पर शीतला माता मंदिर में भी तोड़फोड़ की खबर है.

95b2fkeo

पत्थरबाजी में खरगौन एसपी सिद्धार्थ चौधरी भी घायल हुए हैं. एसपी चौधरी को पैर में चोट आई है. एसपी को निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है. पत्थरबाजी में दो पुलिस कर्मियों को भी चोट आई है. पुलिस द्वारा स्थिति को नियंत्रण में करने की कोशिश जारी है.

जिलाधिकारी ने बताया कि पथराव के बाद आगजनी की छिटपुट घटनाएं भी हुई हैं. अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर लोगों के घर से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. उन्होंने बताया कि स्थिति को शीघ्र ही नियंत्रित कर लिया जाएगा. 

MP: बिजली बिल माफी योजना के लाभार्थियों में मिनिस्टर की पत्नी का नाम, BJP नेता बोले- सबका साथ, सबका विकास

वहीं, खरगौन के अपर जिलाधिकारी सुमेर सिंह मुजाल्दे ने बताया कि जिला मुख्यालय स्थित तालाब चौक पर रामनवमी का जुलूस निकलते ही कुछ उपद्रवियों ने जुलूस में शामिल लोगों पर पथराव कर दिया. उन्होंने कहा कि इसके चलते पुलिस ने स्थिति को काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि इसके बाद कुछ अन्य क्षेत्रों में भी पथराव की घटनाएं हुई. मुजाल्दे ने बताया कि इन घटनाओं में पुलिसकर्मियों समेत कुछ लोग घायल भी हुए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि इस जुलूस को खरगौन शहर का शायद एक चक्कर मारना था, लेकिन हिंसा को देखते हुए इसे आधे रास्ते में खत्म कर दिया गया है.